दिल्ली

DELHI: हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान हंगामा, कई गाड़ियों में तोड़फोड़, पुलिसकर्मी घायल, यूपी में हाई अलर्ट जारी

Shiv Kumar Mishra
16 April 2022 3:54 PM GMT
DELHI: हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान हंगामा, कई गाड़ियों में तोड़फोड़, पुलिसकर्मी घायल, यूपी में हाई अलर्ट जारी
x
दिल्ली के जहांगीर पुरी में हनुमान जयंती पर हंगामा हुआ है.

दिल्ली के जहांगीर पुरी में हनुमान जयंती पर हंगामा हुआ है.उपद्रवियों द्वारा कई गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी गई है और पुलिस कर्मी भी घायल हुए हैं. जिस समय हनुमान जयंती के पर्व पर शोभायात्रा निकाली जा रही थी, तब ये हिंसा शुरू हुई और देखते ही देखते कई गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस पर भी हमला किया गया.

अभी जमीन पर तनाव का माहौल बना हुआ है और जो वीडियो सामने आए हैं उसमें अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिल रहा है. बताया गया है कि पुलिस ने जब मौके पर स्थिति को संभालने की कोशिश की, तब उपद्रवियों द्वारा उन पर भी हमला किया गया. ये भी बताया गया है कि शोभायात्रा पर पथराव किया गया था. इस समय पुलिस द्वारा इस घटना पर कुछ भी बोलने से बचा जा रहा है.

यूपी में हाई अलर्ट

दिल्ली की घटना क़े बाद यूपी में हाई अलर्ट के आदेश जारी किये गए हैं. एडीजी, लॉ एंड आर्डर ने येआदेश जारी किये हैं.

पत्थरबाजी, गाड़ियों में आग लगाई

सूत्रों के हवाले से जानकारी दी गई है कि पत्थरबाजी के साथ-साथ दो से तीन राउंड गोलियां भी चलाई गईं थीं. उसी फायरिंग में एक पुलिसकर्मी को गोली लगी और कुछ अन्य लोग भी घायल हुए. पुलिसकर्मियों को नजदीक के ही बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया. पूरे इलाके में इस घटना के बाद से तनाव का माहौल लगातार बना हुआ है. पुलिस बल मौके पर मौजूद है और अन्य टुकड़ी मौके पर माहौल को संभालने के लिए भेजी जा रही हैं. लेकिन अभी भी हंगामा लगातार जारी है.

शांति व्यवस्था बनाए रखें - मुख्यमंत्री केजरीवाल

जहांगीरपुरी में हुई पथराव की घटना पर दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने एप्पल करते हुए कहा, लोगों से कहना चाहता हूं कि उन्हें शांति व्यवस्था बनाए रखनी है क्योंकि बिना उसके देश तरक्की नहीं कर सकता। एजेसिंया, पुलिस और दिल्ली में केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है तो केंद्र सरकार दिल्ली में शांति व्यवस्था बनाए रखे.

Next Story