दिल्ली

दिल्‍ली में लॉकडाउन होगा या नहीं, CM केजरीवाल ने बताया

Arun Mishra
15 Jun 2020 9:02 AM GMT
दिल्‍ली में लॉकडाउन होगा या नहीं, CM केजरीवाल ने बताया
x
अब दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्थिति साफ की है।

नई दिल्‍ली : देश की राजधानी में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। ऐसे हालात देखकर लोग लॉकडाउन की अटकलें लगाने लगे थे। कुछ दिन से सोशल मीडिया और चैटिंग ऐप्‍स पर फर्जी मैसेजेस की भरमार हो चली थी। कुछ में दिल्‍ली-एनसीआर के भीतर 18 जून से सख्‍त लॉकडाउन की बात कही गई थी। अब दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्थिति साफ की है। उन्‍होंने सारी अटकलों को विराम देते हुए कहा कि दिल्‍ली में लॉकडाउन करने की कोई योजना नहीं है।



क्‍या था वायरल मैसेज में?

फेसबुक, वॉट्सएप पर वायरल फर्जी संदेश में कहा गया है कि 'इस बार लॉकडाउन बहुत सख्‍त होगा। किसी को बाहर जाने की इजाजत नहीं होगा। दिल्‍ली में राष्‍ट्रपति शासन होगा।' मैसेज के दूसरे हिस्‍से में लोगों से अपील की गई कि दिल्‍ली में लॉकडाउन से पहले वे अपने पेपर, फाइल, कंप्‍यूटर वगैरह को शिफ्ट कर लें। PIB की फैक्‍टचेक यूनिट ने इस वायरल मैसेज पर कहा कि 'ऐसा कोई प्‍लान चर्चा में भी नहीं है।'

दिल्‍ली में लॉकडाउन होगा या नहीं, सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया

बढ़ते कोरोना मामलों (Corona cases) को देखते हुए अटकलें थीं कि दिल्‍ली-एनसीआर में फिर से लॉकडाउन (Lockdown in Delhi-NCR) हो सकता है। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा है कि ऐसा कोई प्‍लान नहीं है।


Next Story