दिल्ली

Delhi Cantt Rape-Murder Case: पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे केजरीवाल का विरोध, भाषण के दौरान मंच से गिरे

Arun Mishra
4 Aug 2021 8:43 AM GMT
Delhi Cantt Rape-Murder Case: पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे केजरीवाल का विरोध, भाषण के दौरान मंच से गिरे
x
दिल्ली में नौ साल की बच्ची की संदिग्ध हालात में हुई मौत का मामला गर्माता जा रहा है.

दिल्ली में नौ साल की बच्ची की संदिग्ध हालात में हुई मौत का मामला गर्माता जा रहा है. पीड़ित परिवार की ओर से इंसाफ की गुहार लगाई जा रही है. बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जब पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे, तब उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा. यहां पर कुछ लोगों ने अरविंद केजरीवाल का विरोध किया, हालांकि बाद में मुख्यमंत्री वहां मौजूद मंच पर ज़रूर पहुंच पाए. लेकिन यहां भी वह मंच से गिर गए, बाद में उन्हें सुरक्षाकर्मियों ने संभाला. इसके बाद अरविंद केजरीवाल गाड़ी में बैठकर रवाना हो गए.

दिल्ली सरकार पीड़ित परिवार को देगी आर्थिक सहायता

पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट कर बताया कि दिल्ली सरकार पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये आर्थिक सहायता देगी और मामले की मजिस्ट्रेट जांच कराई जाएगी. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'बच्ची के परिवार से मिला और उनका दर्द बांटा. परिवार को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देंगे. मामले की मजिस्ट्रेट जांच होगी. दोषियों को सजा दिलवाने के लिए बड़े वकील लगाएंगे. केंद्र सरकार दिल्ली में कानून व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए कड़े कदम उठाए, हम पूरा सहयोग करेंगे.' विरोध के बीच अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को ही पीड़ित परिवार से मुलाकात की. मुलाकात के बाद जब वो मंच पर चढ़े थे, तभी उन्हें वहां भीड़ होने के कारण धक्का लगा और वो वापस चले गए.

मामले में अब तक हुई है 4 लोगों की गिरफ्तारी

बता दें कि दिल्ली कैंट (Delhi Cantt) इलाके में रविवार को 9 साल की एक बच्ची की मौत की खबर सामने आई थी. पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया है कि बच्ची के रेप किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई. घटना सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) मामले की जांच कर रही है और अब तक इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस केस में हत्या और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Next Story