दिल्ली

Omicron के बढ़ते मामलों पर CM केजरीवाल बोले- 1 लाख मामले प्रतिदिन से निपटने के लिए हैं तैयार, घर तक पहुंचाएंगे दवा

Arun Mishra
23 Dec 2021 12:07 PM GMT
Omicron के बढ़ते मामलों पर CM केजरीवाल बोले- 1 लाख मामले प्रतिदिन से निपटने के लिए हैं तैयार, घर तक पहुंचाएंगे दवा
x
केजरीवाल ने कहा, "हमने अपनी टेस्टिंग क्षमता 3 लाख टेस्ट प्रतिदिन तक बनाई है.

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron Variant) के 236 मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं, दिल्ली (Delhi) में ओमिक्रोन (Omicron) के अब तक 64 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने गुरुवार को विभिन्न विभागों के साथ ओमिक्रोन पर एक बैठक की.

बैठक के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "हमने अपनी टेस्टिंग क्षमता 3 लाख टेस्ट प्रतिदिन तक बनाई है. कोविड की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली में सबसे ज्यादा 26-27 हजार मामले प्रतिदिन दर्ज किए गए. इस बार हम एक लाख मामले प्रतिदिन से निपटने के लिए तैयार हैं."

संक्रमित होते हैं, तो घर पर ही रहें- CM

सीएम केजरीवाल ने कहा, "ये बहुत माइल्ड है. इसकी वजह से मौत कम होती है, लेकिन फैलता बहुत तेजी से है. हम जनता से अपील करेंगे कि अगर आप संक्रमित होते हैं, तो आप घर पर ही रहें, अस्पताल में ना भागें. हम कोशिश करेंगे कि आपका इलाज घर पर हो. जब तक आप में गंभीर असर नहीं दिखता है."

अभी क्षमता 1000 मामले प्रतिदिन की है- CM

उन्होंने कहा, "होम आइसोलेशन को हम आने वाले समय में मजबूत करने जा रहे हैं. मैन पावर की जरुरत है, इसका इंतजाम किया जा रहा है. जो टीम घरों में जाएंगी, अभी क्षमता 1000 मामले प्रतिदिन की है. इसे एक लाख मामले प्रतिदिन तक ले जाएंगे. अगर एक लाख घरों का भी प्रतिदिन दौरा करना पड़ा, तो करेंगे."

दो महीनों के लिए दवाइयों का स्टॉक रहेगा- CM

सीएम केजरीवाल ने कहा, "अगले दो महीनों के लिए दवाइयों का स्टॉक रहेगा. पिछली बार ऑक्सीजन की कमी हो गई थी. ऑक्सीजन के 15 ट्रक लेने जा रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि दिल्ली में इसका इतना असर नहीं हो. दिल्ली सरकार आपके साथ है. हम पूरी तरह से तैयार हैं."

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story