दिल्ली

अमानतुल्‍लाह खान की गिरफ्तारी पर बिफरे CM केजरीवाल, दिया बड़ा बयान

Arun Mishra
17 Sep 2022 8:26 AM GMT
अमानतुल्‍लाह खान की गिरफ्तारी पर बिफरे CM केजरीवाल, दिया बड़ा बयान
x
अब दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्लाह खान के करीबी और बिजनेस पार्टनर हामिद को गिरफ्तार कर लिया है.

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्‍लाह खान की गिरफ्तारी पर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रतिक्रिया दी है। केजरीवाल ने लिखा कि 'पहले पहले इन्होंने सत्येंद्र जैन को गिरफ़्तार किया। कोर्ट के बार बार पूछने पर भी ये कोई सबूत पेश नहीं कर पा रहे। फिर मनीष के घर रेड की, कुछ नहीं मिला। अब अमानतुल्लाह को गिरफ़्तार किया है, अभी और भी कई MLAs को गिरफ़्तार करेंगे। गुजरात में लगता है इन्हें तकलीफ़ बहुत ज़्यादा हो रही है।'

अमानतुल्लाह खान का बिजनेस पार्टनर भी गिरफ्तार

अब दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्लाह खान के करीबी और बिजनेस पार्टनर हामिद को गिरफ्तार कर लिया है. अमानतुल्लाह के करीबी हामिद को आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है. एसीबी की रेड के दौरान हमीद के घर से हथियार और कारतूस बरामद हुए थे. जानकारी के मुताबिक ACB रेड के दौरान हमीद के घर से हथियार और कारतूस बरामद हुए थे. कहा जा रहा है कि हमीद के पास हथियार का लाइसेंस नहीं था. अमानतुल्लाह के एक और करीबी कौशर के घर से भी हथियार बरामद हुआ था जिसका लाइसेंस नहीं था. दिल्ली पुलिस अब हमीद के बाद कौशर की गिरफ्तारी के लिए रेड कर रही है.

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही अमानतुल्लाह खान के घर समेत पांच ठिकानों पर एसीबी ने रेड की थी जिसमें कहा जा रहा है कि कुछ डायरी भी मिली हैं जिनमें पैसों के लेनदेन का डिटेल मिलने की भी बात कही जा रही है. अमानतुल्लाह खान को सिविल लाइन थाने में रखा गया है. बताया जा रहा है कि अमानतुल्लाह खान को दिन में करीब एक बजे राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा.

Next Story