दिल्ली

Delhi Hindi News: दिल्ली में CNG वाहन चालक होशियार, अगले एक सप्ताह तक नहीं मिलेगा सीएनजी, ये है इसकी वजह

Shiv Kumar Mishra
26 Aug 2022 1:39 PM GMT
Delhi Hindi News: दिल्ली में CNG वाहन चालक होशियार, अगले एक सप्ताह तक नहीं मिलेगा सीएनजी, ये है इसकी वजह
x
Delhi Hindi News

दिल्ली: अगर आप सीएनजी वाहन (CNG Vehicle) का इस्तेमाल करते हैं और दिल्ली एनसीआर में रहते हैं, तो फिर ये जानकारी आपके लिए है. होशियार रहें, क्योंकि अगले सप्ताह 1 दिन के लिए सीएनजी मिलना मुश्किल हो सकता है. इस तरह की खबरें आ रही है.

CNG पंप संचालकों ने कमीशन बढ़ाने का फैसला लेने के लिए दिया 10 दिन का समय

आपको बता दें कि दिल्ली के सीएनजी पंप संचालक कमीशन बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. वह अपनी मांग इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड से कई बार कर चुके हैं लेकिन अभी तक कोई अच्छा जवाब नहीं आ पाया है. इसके विरोध में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक दिन के लिए CNG की बिक्री बंद करने का फैसला लिया गया है. पंप संचालकों ने कमीशन बढ़ाने का फैसला लेने के लिए 10 दिन का समय दिया है.

दिल्ली पंप संचालकों की और भी कई मांगे है

मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पंप संचालकों की कई मांगे है, जिनमें से प्रमुख है कमीशन बढ़ाने की मांग. इसके अलावा भी पंप संचालक सीएनजी स्टेशन पर इस्तेमाल की जाने वाली बिजली के मुआवजे की भी मांग कर रहे हैं. पंप संचालकों का कहना है कि इससे उन्हें घाटा उठाना पड़ रहा है.

आपको बता दें की दिल्ली के सीएनजी पंप संचालक कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर अगले सप्ताह एक दिन के लिए हड़ताल कर रहे हैं. इसके चलते दिल्ली-एनसीआर के लाखों सीएनजी चालकों को दिक्कत पेश आ सकती है, क्योंकि बड़ी संख्या में वाहन चालक दिल्ली में ही सीएनजी भरवाते हैं. ऐसे में सीएनजी वाहन चालक हड़ताल वाले दिन से पहले सीएनजी अवश्य भरवा लें.

पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के बाद लोग सीएनजी से चलने वाले वाहनों को ही प्राथमिकता दे रहे हैं. इस बीच सीएनजी के दामों में भी बढ़ोतरी कर दी गई है, जिसके बाद दिल्ली में सीएनजी के दाम प्रति किलोग्राम 75 के पार तो हरियाणा के एनसीआर के जिलों में 80 रुपये प्रति किलोग्राम के पार पहुंच गई है. इ

Next Story