दिल्ली

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आज 11 वां दिन,इसी बीच राहुल गांधी का एक छोटी बच्ची को सेंडल पहनाते हुई वीडियो सोशलमीडिया पर वायरल हो रहा है

Desk Editor
18 Sep 2022 8:48 AM GMT
कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आज 11 वां दिन,इसी बीच राहुल गांधी का एक छोटी बच्ची को सेंडल पहनाते हुई वीडियो सोशलमीडिया पर वायरल हो रहा है
x

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा रविवार को केरल के हरिपाद से फिर से शुरू हुई, जिसमें पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता और नेता शामिल हुए। यात्रा अपने 11वें दिन में प्रवेश कर चुकी है, जो सुबह साढ़े छह बजे के बाद शुरू हुई। इस बीच सोशल मीडिया पर राहुल का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह एक लड़की को सैंडल पहनाने में मदद करते नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह वीडियो अलाप्पुझा जिले के अंबालापुझा शहर का है।

इसमें देखा जा सकता है कि राहुल गांधी पार्टी के दूसरे नेताओं के साथ सड़क पर चलते नजर आ रहे हैं। एक व्यक्ति छोटी सी बच्ची का हाथ पकड़कर उनसे थोड़ा सा आगे चल रहा है। राहुल उसे आवाज देकर रोकते हैं और बच्ची का सैंडल खुले होने की जानकारी देते हैं। इसके बाद वह खुद ही बच्ची को सैंडल ठीक से पहनाने लगते हैं। सोशल मीडिया यूजर्स ने राहुल की इस मदद की काफी तारीफ की है। मालूम हो कि राहुल सड़क के दोनों ओर इंतजार कर रहे लोगों से मिलने के लिए बीच-बीच में सुरक्षा घेरा तोड़ते भी नजर आए हैं।

एक घंटे से अधिक चलने के बाद वह रास्ते में एक होटल में चाय पीने के लिए रुके। कांग्रेस ने कहा कि ओट्टप्पना पहुंचने के बाद यात्रा का सुबह का सत्र समाप्त हो जाएगा और सदस्य पास के करुवट्टा में विश्राम करेंगे। कार्यक्रम के अनुसार, यात्रा शाम पांच बजे पुरक्कड़ से फिर से शुरू होगी, जो करुवत्ता से 6.5 किलोमीटर दूर है और राहुल व यात्रा में शामिल अन्य सदस्य वाहन से उतनी दूरी तय करेंगे। शाम का चरण टी डी मेडिकल कॉलेज अस्पताल, वंदनम के पास सात बजे के आसपास समाप्त होगा।

शाम के चरण में भारत जोड़ो यात्रा 7.5 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' 150 दिनों में पूरी होगी और इसके तहत 3,570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। पदयात्रा 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई और जम्मू-कश्मीर में समाप्त होगी। 10 सितंबर की शाम को केरल में प्रवेश करने वाली भारत जोड़ो यात्रा 1 अक्टूबर को कर्नाटक में प्रवेश करने से पहले 19 दिनों की अवधि में सात जिलों से होकर 450 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए राज्य (केरल) के विभिन्न हिस्सों से गुजरेगी।

Next Story