दिल्ली

इन होममेड समर ड्रिंक्स से खुद को कूल करें

Smriti Nigam
16 Jun 2023 3:27 PM GMT
इन होममेड समर ड्रिंक्स से खुद को कूल करें
x
यहाँ कुछ ऐसे तरीके बताए गए हैं जो घर पर बनाए गए गर्मियों के पेय पदार्थ हैं, जो सुरमई, स्वादिष्ट और आसान बनाने में हैं।

यहाँ कुछ ऐसे तरीके बताए गए हैं जो घर पर बनाए गए गर्मियों के पेय पदार्थ हैं, जो सुरमई, स्वादिष्ट और आसान बनाने में हैं।

स्ट्रॉबेरी लाइमेड

यह पारंपरिक गर्मियों का पेय पदार्थ ताजे स्ट्रॉबेरी, नींबू का रस और चीनी से बनाया जाता है। यह गर्म दिन के लिए उत्कृष्ट है और इसे आपके विचार के अनुसार आसानी से अनुकूलित किया जा सकता है।

स्ट्रॉबेरी लाइमेड बनाने के लिए, सामान्य ब्लेंडर में 1 कप ताजे स्ट्रॉबेरी, 1/2 कप नींबू का रस और 1 कप चीनी को मिलाएं।

तरबूज़ अगुआ फ़्रेस्का

अगुआ फ़्रेस्का एक मेक्सिकन पेय पदार्थ है जो फल, पानी और चीनी से बनाया जाता है। यह गर्म दिन को ठंडा करने का एक अच्छा तरीका है और इसे बनाना भी बहुत आसान है। तरबूज़ अगुआ फ़्रेस्का बनाने के लिए, सामान्य ब्लेंडर में 1 कप तरबूज़, 1 कप पानी और 1/2 कप चीनी को मिलाएं।

अदरक ककड़ी नींबू पानी

यह सुरमई पेय पदार्थ अदरक, ककड़ी, नींबू का रस और चीनी से बनाया जाता है। यह फल और सब्जियों की रोज़ाना की आवश्यकता को पूरा करने का एक अच्छा तरीका है, और इसे बनाना भी बहुत आसान है।

अदरक ककड़ी नींबू पानी बनाने के लिए, सामान्य ब्लेंडर में 1 इंच छीले हुए और कद्दूकस किए हुए अदरक, 1 ककड़ी, 1/2 कप नींबू का रस और 1 कप चीनी को मिलाएं।

मैंगो लस्सी

यह मलाईदार, सुरमई पेय पदार्थ एक प्रसिद्ध भारतीय पेय है। इसे दही, आम, चीनी और पानी से बनाया जाता है।

मैंगो लस्सी गर्म दिन को ठंडा करने और प्रोटीन का अच्छा स्रोत भी है। मैंगो लस्सी बनाने के लिए, सामान्य ब्लेंडर में 1 कप दही, 1 कप आम, 1/2 कप चीनी और 1/2 कप पानी को मिलाएं।

पाइनएपल नारियल पानी कूलर

यह सुरमई पेय पदार्थ पाइनएपल, नारियल पानी और नींबू का रस से बनाया जाता है। यह फल और सब्जियों की रोज़ाना की आवश्यकता को पूरा करने का एक अच्छा तरीका है और इसे बनाना भी बहुत आसान है।

पाइनएपल नारियल पानी कूलर बनाने के लिए, सामान्य ब्लेंडर में 1 कप पाइनएपल टुकड़े 1 कप नारियल पानी, और 1/4 कप नींबू का रस मिलाएं।

आइस्ड टी

आइस्ड टी एक प्रसिद्ध गर्मियों का पेय पदार्थ है जो किसी भी प्रकार की चाय से बनाया जा सकता है। यह गर्म दिन में ताजगी बनाए रखने का एक अच्छा तरीका है और इसे बनाना भी बहुत आसान है।

आइस्ड टी बनाने के लिए, अपनी पसंदीदा चाय को सामान्य तरीके से उबालें। फिर, चाय को पूरी तरह से ठंडा होने दें और फिर इसे गिलास में भरे हुए बर्फ से भरी ग्लास में डालें। आप चीनी या शहद को स्वाद के अनुसार डाल सकते हैं।

फ्रोजन ड्रिंक्स

फ्रोजन ड्रिंक्स गर्मियों के दिनों में ठंडा करने का एक अच्छा तरीका है। इसे किसी भी प्रकार के रस, सोडा या अल्कोहल के साथ बनाया जा सकता है।

Next Story