दिल्ली

दिल्ली में नहीं थम रहा कोरोना, 24 घंटे में 118 मौतें, आज से कटेगा 2 हजार का चालान, नोएडा-गुरुग्राम में अलर्ट

Arun Mishra
21 Nov 2020 4:27 AM GMT
दिल्ली में नहीं थम रहा कोरोना, 24 घंटे में 118 मौतें, आज से कटेगा 2 हजार का चालान, नोएडा-गुरुग्राम में अलर्ट
x
हालात ये हैं कि दिल्ली का संक्रमण अब एनसीआर के इलाकों पर भी असर दिखाने लगा है

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना से हालात बिगड़ते जा रहे हैं. हर रोज 100 से अधिक मौतों का आकंड़ा बढ़ता जा रहा है. हालात ये हैं कि दिल्ली का संक्रमण अब एनसीआर के इलाकों पर भी असर दिखाने लगा है. नोएडा और गुरुग्राम बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग की जा रही है. दिल्ली में हर दिन कोरोना के नए आंकड़े दहशत की दस्तक दे रहे हैं.

दिल्ली में अब कोरोना से मरने वालों की तादाद 8 हजार 159 तक पहुंच गई है. शुक्रवार देर रात तक के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना से 118 लोगों की मौत हुई जबकि 6608 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं. जिसके साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा 5.17 लाख से अधिक पहुंच गया है. दिल्ली में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों से एनसीआर में भी महामारी के फिर से पांव पसारने की आशंका है.

शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक नोएडा में इस वक्त कोरोना के 1400 से अधिक एक्टिव केस हैं. नोएडा में अभी तक कोरोना के 21,000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 74 लोगों की मौत हुई है. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए नोएडा और गुरुग्राम बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग की जा रही है.

आज से 2000 रुपये का जुर्माना

दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने नियमों में सख्ती बढ़ा दी है. दिल्ली में कोरोना गाइडलाइंस की अनदेखी पर आज से दो हजार रुपये का जुर्माना भरना होगा. बता दें कि पहले जुर्माने की रकम पांच सौ रुपये थी. मास्क ना लगाना, क्वारनटीन नियमों का उल्लंघन करना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करना और सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर अब 2 हजार रुपये का चालान होगा.

दिल्ली में इलाज के लिए अस्पतालों में आईसीयू और दूसरी सुविधाओं पर काम जारी है. दिल्ली में ना सिर्फ कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, बल्कि कोरोना से मरने वालों की तादाद भी रिकॉर्ड तोड़ रही है. इसी वजह से दिल्ली के श्मशान घाटों में चिताएं जलाने के लिए वेटिंग चल रही है, तो कब्रिस्तानों में भी यही हाल है.

Next Story