दिल्ली

सुरक्षाबलों पर कोरोना का कहर, अब तक CRPF के 122 जवान संक्रमित

Shiv Kumar Mishra
2 May 2020 4:08 PM GMT
सुरक्षाबलों पर कोरोना का कहर, अब तक CRPF के 122 जवान संक्रमित
x
Photo : CRPF/Twitter
CRPF के सूत्रों के मुताबिक पिछले दो दिन के अंदर सीआरपीएफ के करीब 70 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अब तक CRPF के करीब 122 जवान कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं.

चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने भारत समेत पूरी दुनिया को जकड़ लिया है. हिंदुस्तान में सुरक्षाबलों के जवान भी लगातार कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और नोएडा में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की 31वीं बटालियन के कई जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

इतना ही नहीं, कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले सुरक्षाबलों के जवानों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. CRPF के सूत्रों के मुताबिक पिछले दो दिन के अंदर सीआरपीएफ के करीब 70 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अब तक CRPF के करीब 122 जवान कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. लिहाजा मामले की गंभीरता को देखते हुए सभी जवानों की कोरोना जांच कराई जा रही है.

अब तक कुल 480 जवानों का कोरोना टेस्ट हो चुका है, जिनमें से 246 जवानों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. CRPF की 31वीं बटालियन में तैनात एक जवान की कुछ दिनों पहले कोरोना वायरस की चपेट में आने से मौत हो गई थी. CRPF में कोरोना महामारी की वजह से मौत का यह पहला मामला था. असम से आने वाले इस जवान की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई थी.

वहीं, भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. हिंदुस्तान में अब तक कोरोना वायरस के 37 हजार 775 से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 1223 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से 10 हजार 18 लोग इलाज से ठीक भी हो चुके हैं.

हालांकि दुनियाभर में कोरोना के मरीजों की संख्या 33 लाख 62 हजार 775 से ज्यादा पहुंच चुकी है, जिनमें से 2 लाख 39 हजार 225 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा 10 लाख 60 हजार 984 से ज्यादा लोग इलाज से ठीक भी हुए हैं, जिनको अस्पताल से छुट्टी भी मिल चुकी है. इतनी भीषण तबाही होने के बाद भी अब तक कोरोना की दवा या वैक्सीन नहीं खोजी जा सकी है.

Next Story