दिल्ली

रमजान से पहले: 'LG साहब का ऑर्डर है, मस्जिद में अजान नहीं होगी, वीडियो वायरल

Shiv Kumar Mishra
24 April 2020 10:20 AM GMT
रमजान से पहले: LG साहब का ऑर्डर है, मस्जिद में अजान नहीं होगी, वीडियो वायरल
x

सोशल मीडिया में दो पुलिसकर्मियों का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में पुलिसकर्मी मस्जिद के इमाम से अजान नहीं देने के लिए कह रहे हैं। इसमें एक पुलिसकर्मी कहता नजर आता है, एलजी साहब ने अजान देने के लिए मना किया है। अजान नहीं होगी। अजान बैन है। इस बीच जब किसी ने इसका विरोध किया तो पुलिसकर्मी ने कहा, अजान नहीं होगी। एलजी से जाकर बात करो। वीडियो में पुलिसकर्मी मस्जिद के इमाम से कहता नजर आता है, किसी भी कीमत पर अजान नहीं होगी। अजान नहीं होनी चाहिए। अजान हुई तुम्हें उठाकर ले जाएंगे।

हर अपडेट वीडियो वायरल होने पर एक ट्विट यूजर सायमा @_sayema ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को टैग कर पूछा, एलजी और केजरीवाल प्लीज किसी भ्रम और अफवाह से बचने के लिए स्पष्ट करें। बेशक. कोई भी मस्जिदों में नमाज पढ़ने के लिए नहीं जाएगा, लेकिन रमजान के दौरान क्या अजान की इजाजत नहीं? इस पर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने स्पष्ट करते हुए कहा, अजान के लिए कोई पाबंदी नहीं है। लॉकडाउन में मस्जिदों में नमाज के लिए इकट्ठा होने या किसी अन्य धार्मिक स्थल पर पूजा आदि के लिए लोगों के इकट्ठा होने पर पूरी तरह पाबंदी है।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि अजान के लिए कोई पाबंदी नहीं है. लॉकडाउन में मस्जिदों में नमाज़ के लिए इकट्ठा होने या किसी अन्य धार्मिक स्थल पर पूजा आदि के लिए लोगों के इकट्ठा होने पर पूरी तरह पाबंदी है. वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद लोग जमकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। ट्विटर आएशा @IamAayeshaa लिखती हैं, तो इसका मतलब वो पुलिस वाले झूठे आर्डर के बारे में बोल रहे थे? उन पर कार्रवाई का आदेश कब देंगे आप? जरा इसे भी क्लियर करें।



शाहरुख @Shahruk11895480 लिखते हैं, सर फिर क्या वे पुलिस वाले कानून को नही मानते? भारतीय @RamSukhBhartiya लिखते हैं, अजान पर पाबन्दी ना हो पर ये भी साथ में घोषणा हो कि नमाज के लिए मस्जिद में आने की जरुरत नही है बल्कि लोग अपने अपने घर पर ही नमाज अदा करें।

इसी तरह इम्मू @Immu124315362 लिखते हैं, तो उन पुलिस वालो पे कारवाई करो महोदय जो मुसलमान को निशाना बना रहे है। मोहम्मद आमिर हुसैन @mahussain92 लिखते हैं, तो फिर सर उस पुलिस वाले पे कारवाई कीजिए जो उप राज्यपाल सर के नाम पे मुहल्ले वाले को धौंस दिखा के आया है कि मेरे पास LG का ऑर्डर है अजान नहीं होगा। जाओ थाने मे ऑर्डर देख लो। कब तक धर्म के नाम पे अत्याचार करवाओगे। आप लोग कोई सख्त कार्रवाई क्यों नहीं लेते हो?

तौफीक अहमद @taufiqknp लिखते हैं, शुक्रिया सर वरना कुछ लोगों को बंद करने कि खलबली जरूर मची हुई थी।",

Next Story