दिल्ली

दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में एक ही परिवार के 11 लोग कोरोना संक्रमित

Arun Mishra
23 April 2020 3:58 AM GMT
दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में एक ही परिवार के 11 लोग कोरोना संक्रमित
x
दिल्ली में पॉजिटिव केस की संख्या 2186 हो चुकी है

दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में एक ही परिवार के 11 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ये जामा मस्जिद के गली चूड़ी वालान का मामला है. बताया जा रहा है कि परिवार का एक सदस्य विदेश से लौटा था. उसके बाद परिवार के सदस्यों में संक्रमण फैला. टेस्ट के बाद परिवार के 18 में से 11 सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं.

दरअसल, गली चूड़ी वालान में तीन भाइयों की ज्वाइंट फैमिली रहती है, जिसमें 18 सदस्य हैं. परिवार का एक सदस्य विदेश से लौटा था. उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया था और उसका इलाज मैक्स अस्पताल में चल रहा है. इसके बाद सबने प्राइवेट लैब में अपना कोरोना का टेस्ट कराया था, जिसके बाद 11 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

संक्रमित मिले 11 लोगों में एक डेढ़ महीने का और एक 12 साल का बच्चा शामिल है. तीन की हालत गंभीर है, जिन्हें दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि जब परिवार के कुछ सदस्यों की तबीयत ज्यादा बिगड़ी तो वो खुद ही भर्ती होने के लिए अस्पताल पहुंचे.

परिवार की शिकायत है कि इलाके के एसएचओ को जानकारी देने का बावजूद किसी ने उनकी मदद नहीं की. सीएमओ ने कहा कि 3 लोगों को एलएनजेपी में दाखिल कर लिया गया है, बाकी को क्वारनटीन किया गया है. डीएसओ को इनकी जिम्मेदारी दी गई है. बाकी मरीजों को दूसरे अस्पताल भेजा जाएगा.

इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना के मरीजों की तादाद भी तेजी से बढ़ी है. राजधानी में कोरोना के 92 नए मरीज सामने आए हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में एक संक्रमित की मौत हो गई. दिल्ली में पॉजिटिव केस की संख्या 2186 हो चुकी है, जबकि अब तक 611 मरीज ठीक हुए हैं. इस जानलेवा बीमारी की चपेट में आकर अब तक 48 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

Next Story