दिल्ली

कोरोना वायरस से केंद्रीय अर्धसैनिक बल में पहली मौत, CRPF सब-इंस्पेक्टर ने दम तोड़ा

Arun Mishra
28 April 2020 2:14 PM GMT
कोरोना वायरस से केंद्रीय अर्धसैनिक बल में पहली मौत, CRPF सब-इंस्पेक्टर ने दम तोड़ा
x
बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है.

नई दिल्ली : कोरोना वायरस की चपेट में आकर अर्धसैनिक बलों में मौत का पहला मामला सामने आया है. सीआरपीएफ इंस्पेक्टर की सफदरजंग में इलाज के दौरान मौत हो गई. मयूर विहार स्थित सीआरपीएफ की 31 बटालियन में तैनात सब- इंस्पेक्टर का कोरोना संक्रमण के चलते सफदरजंग अस्पताल में निधन हो गया. उन्हें पांच दिन पहले पॉजिटिव पाया गया था. वह मधुमेह और उच्च रक्तचाप से पीड़ित थे. बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है.

अबतक 934 लोगों की जान जा चुकी है

देश में कोरोना संक्रमित के मामले 29 हजार के पार पहुंच गए, जबकि अबतक 934 लोगों की जान जा चुकी है. कोरोना से महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित है, जहां 24 घंटे में पांच सौ से ज्यादा नए केस जुड़ गए. अब यहां कुल कंफर्म केस की संख्या 8 हजार से ज्यादा पहुंच गई. दिल्ली से अच्छी खबर है, जहां 2 दिनों में कोरोना से एक भी जान नहीं गई. दिल्ली से सटे नोएडा में तो 14 हॉटस्पॉट जोन अब ग्रीन जोन बन गए.

नोएडा में 5 कोरोना के पॉजॉटिव मरीज मिले

गौतमबुद्ध नगर में आज फिर 5 कोरोना के पॉजॉटिव मरीज मिले. इस तरह जिले में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 134 हो चुका है. जिले में 75 मरीज अभी तक डिस्चार्ज हुए हैं. 59 मरीजों का जिले के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. 190 के सैंपल रिपोर्ट में 5 पॉजिटिव जबकि 185 निगेटिव मिले हैं.

अब तक कोरोना के 6864 मरीज ठीक हुए

स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपनी नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि देश में कोरोना वायरस के कुल केस बढ़कर 29435 हुए है. कोरोना वायरस संक्रमण के 1543 नए केस सामने हैं. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 684 मरीज इलाज से ठीक हुए हैं. 21,632 लोगों को मेडिकल निगरानी में रखा गया है. अब तक कुल 6864 मरीज ठीक हो चुके हैं.

Next Story