राष्ट्रीय

CVoter Latest Survey: लोकप्रियता के मामले में राहुल गांधी से आगे निकल गई उनकी बहन प्रियंका गांधी पीएम मोदी को भी दे रही है टक्कर !!

Anshika
29 April 2023 3:38 AM GMT
CVoter Latest Survey: लोकप्रियता के मामले में राहुल गांधी से आगे निकल गई उनकी बहन प्रियंका गांधी पीएम मोदी को भी दे रही है टक्कर !!
x
सी वोटर के हालिया सर्वे में एक बड़ा खुलासा हुआ है जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे ,जिसमे बताया जा रहा है कि राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी लोकप्रियता के मामले में अच्छे-अच्छे को टक्कर दे रही हैं और यही नहीं वह राहुल गांधी से भी आगे निकल गई हैं।

CVoter Latest Survey on Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi: सी वोटर के हालिया सर्वे में एक बड़ा खुलासा हुआ है जिसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे ,जिसमे बताया जा रहा है कि राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी लोकप्रियता के मामले में अच्छे-अच्छे को टक्कर दे रही हैं और यही नहीं वह राहुल गांधी से भी आगे निकल गई हैं।

CVoter Survey On Lok Sabha Election 2024: जैसा कि सभी जानते हैं कि राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी की थी जिसके बाद उन्हें अपनी लोकसभा की सदस्यता गंवानी पड़ी। ऐसे में गांधी परिवार के साथ ही कांग्रेस का राजनीतिक भविष्य भी अंधकार में चला गया और अब कांग्रेस के भविष्य पर सवाल भी खड़े हो रहे हैं ।फिलहाल राहुल गांधी इस मामले में गुजरात हाई कोर्ट में अपील भी कर चुके हैं। जहां पर 29 अप्रैल को इस मामले की सुनवाई भी होगी लेकिन अगर उनके पक्ष में फैसला ना हुआ तो क्या होगा। क्या तब प्रधानमंत्री के पद के लिए कांग्रेस को प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को प्रोजेक्ट करके आगे बढ़ना चाहिए. इस मुद्दे पर सी वोटर ने सर्वे करके जनता की राय जानी, जिसमें कई दिलचस्प परिणाण सामने आए. सी वोटर के ऑल इंडिया सर्वे में 4890 लोगों से बात करके उनकी राय ली गई

इस सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से 5 फीसदी रहा. इस सर्वे में लोगों को हैरान कर देने वाली जानकारी सामने आ रही है। अब लोग राहुल गांधी से ज्यादा उनकी बहन प्रियंका गांधी को अच्छा मान रहे हैं। और कांग्रेस की तरफ से प्रियंका गांधी को ही पीएम के पद के लिए उम्मीदवार मान रहे हैं। इस सर्वे में 43 प्रतिशत लोगों ने इस बात पर सहमति भी जताई कि प्रियंका गांधी के नेतृत्व में ही कांग्रेस सरकार आगे बढ़ने चाहिए ।

सर्वे में 31 फीसदी लोगों ने न के रूप में जवाब देते हुए प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की दावेदारी नकार दी. यानी कि वे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की तुलना में प्रियंका गांधी की उम्मीदवारी को बेहतर नहीं मानते. वहीं 26 फीसदी लोगों ने कोई स्पष्ट राय प्रकट करने से इनकार कर दिया.

स्रोत- सी वोटर

हां - 43 प्रतिशत

नहीं-31 प्रतिशत

पता नहीं- 26 प्रतिशत

आपको बता दें कि राहुल गांधी समेत खुद कांग्रेस पीएम की दावेदारी को लेकर confusion मे है। राहुल गांधी ने कई अवसरों पर पीएम पद की दावेदारी पर सवाल उठाया है और वह इस मुद्दे पर बोलने से बचते भी आए हैं। पिछले महीने ब्रिटेन के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने जब अगले साल के आम चुाव में पीएम की दावेदारी पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने स्पष्ट बोलने से बचते हुए कहा कि यह चर्चा का विषय नहीं है. फिलहाल विपक्ष का सबसे बड़ा मुद्दा देश में बीजेपी और आरएसएस को हराना है।

Next Story