दिल्ली

जानवर के प्रति हुआ फिर से एक बार अमानवीय व्यवहार कुत्ते को दिया जहर ,ऐसी अवस्था में मिला शव, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

Anshika
20 March 2023 2:22 PM GMT
जानवर के प्रति हुआ फिर से एक बार अमानवीय व्यवहार कुत्ते को दिया जहर ,ऐसी अवस्था में मिला शव, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर
x
आपको जानकर यह हैरानी हो गए कि जिस कुत्ते को जहर दिया गया वह कुत्ता पूर्ण रूप से स्वस्थ था और उसको सारे नसबंदी और टीकाकरण भी करवाया जा चुका था.

आपको जानकर यह हैरानी हो गए कि जिस कुत्ते को जहर दिया गया वह कुत्ता पूर्ण रूप से स्वस्थ था और उसको सारे नसबंदी और टीकाकरण भी करवाया जा चुका था. इसका मतलब यह है कि यह कुत्ता किसी को भी नुकसान नहीं पहुंचा सकता था फिर भी यह आरोप लगाए जा रहे हैं कि इस कुत्ते को जहर देकर मारा गया है. फिलहाल पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और जांच शुरू कर दी है.

FIR Registered By Police: जैसा कि सभी जानते हैं कि कुत्ता हमेशा ही लोगों का नंबर वन पालतू जानवर रहा है. लोग हमेशा ही कुत्ते को पसंद करते हैं और कुत्ता भी सबसे ज्यादा वफादार जानवरों में से एक माना जाता है. हमेशा ही लोगों की और उनके घरों की रखवाली करता है लेकिन कई बार कुत्ते से संबंधित ऐसी भी खबरें सामने आई हैं जो लोगों को चौंका देती हैं. ऐसी खबर ग्रेटर नोएडा से सामने आ रही है जहां अचानक एक कुत्ते की मौत ने सबको हैरान कर दिया. यह तब हुआ जब एक सोसाइटी में अचानक से एक ऐसे कुत्ते की मौत हो गई जो सब की देखभाल करता था. अब यह मामला पुलिस तक पहुंच गया है. दरअसल यह घटना दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा की है पुलिस ने इस मामले में जांच भी शुरू कर दी है .बताया जा रहा है कि ग्रेटर नोएडा के गौतम बुध नगर कमिश्नरेट का है यह मामला शनिवार को दर्ज कराया गया है.




बताया गया है कि यह घटना बीते बुधवार को हुई है. जब जेपी ग्रीन्स के अशोक वाटिका सोसाइटी में इस कुत्ते को जहर दे दिया गया है. शिकायतकर्ता पार्थ सेमवाल के मुताबिक किसी अज्ञात ने खाने में मिलाकर जहर दिया है और कालू नाम के इस कुत्ते की मौत हो गई है. साथ में यह भी बताया जा रहा है कि यह कुत्ता सोसाइटी में सब का ध्यान रखता था और इसके सारे टीकाकरण और नसबंदी भी हो चुका था. कुत्ता 15 तारीख को दोपहर 1:00 बजे मृत अवस्था में पाया गया. इसके बाद इसे सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भी भेजा गया. अभी उसकी रिपोर्ट आनी बाकी है. बताया जा रहा है कि कुत्ते को जहर देकर उसकी हत्या की गई है. पुलिस ने शिकायतकर्ता के आधार पर जांच करना तुरंत शुरू कर दिया है और इस मामले में कड़ी कार्यवाही की जा रही है. पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 429 और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की धारा 11 के तहत इस मामले को दर्ज कर लिया है.जांच अधिकारी देवेंद्र कुमार राठी ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है.

Next Story