दिल्ली

दिल्ली के जहांगीरपुरी के H ब्लॉग में मिले 43 कोरोना पॉजिटिव, इलाके को किया गया सील

Arun Mishra
23 April 2020 3:13 PM GMT
दिल्ली के जहांगीरपुरी के H ब्लॉग में मिले 43 कोरोना पॉजिटिव, इलाके को किया गया सील
x
पूरे इलाके को दिल्ली पुलिस ने सील कर दिया है

पूरी दिल्ली को कोरोना वायरस (Coronavirus) ने अपनी चपेट में ले रखा है. दिल्लीके जहांगीरपुरी H ब्लॉक में एक ही गली के 43 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जिससे इलाके में हड़कंप मच गया. पूरे इलाके को दिल्ली पुलिस ने सील कर दिया है.

बताया जा रहा है कि जहांगीरपुरी में ब्लॉक H से करीब 43 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. जहांगीरपुरी का यह तीसरा बड़ा कोरोना पॉज़िटिव मामला पाया गया है इससे पहले इसी जहांगीरपुरी के C ब्लॉक से 31 मामले सामने आए थे. प्रशासन ने पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. इसके साथ ही इनसे जुड़े लोगों का पता लगाया जा रहा है ताकि उन्हें क्वारंटाइन किया जा सके.

दिल्ली हेल्थ डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को राजधानी में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्‍या 2248 पहुंच चुकी है. हालांकि अब तक दिल्ली में 48 लोगों की कोरोना के कारण मृत्यु हो चुकी है. जबकि 724 मरीज ठीक हुए हैं.

बुधवार को राजधानी में 92 नये कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) केस सामने आए तो एक शख्स की मौत भी हुई थी. दिल्ली-एनसीआर में बढ़ रहे मामले को देखते हुए सीमाओं को पूरी तरह सील कर दिया गया है. अब बिना पास के कोई भी नोएडा, गाजियाबाद से दिल्ली नहीं जा सकता है.

इधर, दिल्ली सरकार ने उन मकानमालिकों के खिलाफ सख्त कदम उठाने का फैसला किया है जो लॉकडाउन में प्रवासी श्रमिकों और छात्रों से जबरन किराया मांग रहे हैं. दिल्ली सरकार ने 29 मार्च को एक आदेश जारी किया था, जिसमें मकान मालिकों से कहा गया था कि वे श्रमिकों और प्रवासियों से एक महीने की अवधि के लिए किराए की मांग नहीं करेंगे. उस आदेश में यह भी कहा गया था कि यदि कोई मकान मालिक मजदूरों और छात्रों को अपना परिसर खाली क

Next Story