दिल्ली

Farmers Protest : आज सिंघु बॉर्डर जाएंगे दिल्ली सीएम केजरीवाल, किसानों से करेंगे मुलाकात

Arun Mishra
7 Dec 2020 4:11 AM GMT
Farmers Protest : आज सिंघु बॉर्डर जाएंगे दिल्ली सीएम केजरीवाल, किसानों से करेंगे मुलाकात
x
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल आज सिंघु बॉर्डर जाएंगे. वहां वह कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों से मिलेंगे.

नई दिल्ली : दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल आज सिंघु बॉर्डर जाएंगे. वहां वह कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों से मिलेंगे. दिल्ली सरकार के अन्य मंत्री भी उनके साथ होंगे. बता दें कि आज किसान आंदोलन का 12वां दिन है. आम आदमी पार्टी ने भी 8 दिसंबर को भारत बंद का समर्थन किया है.

फिलहाल कोई समाधान निकलने की जगह आंदोलन के और उग्र होने की खबरें मिल रही हैं. किसान अब 8 दिसंबर को भारत बंद बुला रहे हैं, जिसे विभिन्न राजनीतिक पार्टियों ने भी समर्थन दे दिया है. केंद्र और किसान नेताओं के बीच 9 दिसंबर को फिर से चर्चा होनी है.

सिंघु बॉर्डर पर दोपहर 12 बजे किसान नेताओं की आगे की रणनीति को लेकर मीटिंग होगी. मीटिंग के 2 अहम मुद्दे होंगे. इसमें कल होने वाले भारतबन्द को सफल बनाने को लेकर चर्चा होगी, दूसरा 9 दिसंबर को सरकार के साथ होने वाली छठे दौर की बैठक में कैसे सरकार को घेरना है उस पर रणनीति तैयार होगी.

30 खिलाड़ी लौटाएंगे पुरस्कार

किसानों के समर्थन में आज 30 खिलाड़ी उन्हें मिले सम्मान सरकार को लौटाएंगे. इसमें विजेंदर सिंह राजीव गांधी खेल रत्न लौटाएंगे. इसके अलावा गुरमैल सिंह, हरमिंदर सिंह, वेटलिफ्टिंग कोच पाल सिंह, करतार सिंह (पद्मश्री और अर्जुन अवार्ड) का नाम सामने आया है. खिलाड़ी उन्हें मिले राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार लौटाने वाले हैं.

किसानों के समर्थन में मायावती

मायावती ने लिखा, 'कृषि से संबंधित तीन नए कानूनों की वापसी को लेकर पूरे देश भर में किसान आंदोलन कर रहे हैं. संगठनों ने दिनांक 8 दिसम्बर को 'भारत बंद' का जो एलान किया है, बीएसपी उसका समर्थन करती है. साथ ही, केन्द्र से किसानों की मांगों को मानने की भी अपील करती है.'

अखिलेश यादव को रोकने की तैयारी में पुलिस प्रशासन

अखिलेश यादव को कन्नौज जाने से रोकने की तैयारी की जा रही है. गौतम पल्ली से लेकर अखिलेश यादव के घर तक पूरा विक्रमादित्य मार्ग सील किया जा रहा है. बैरिकेडिंग लगाकर पूरे रास्ते को सील करने की तैयारी हो रही है. अखिलेश यादव ने कन्नौज में ट्रैक्टर चलाकर किसानों के समर्थन में प्रदर्शन का ऐलान किया था.

Next Story