दिल्ली

दिल्ली चुनाव : जानें कब कहां आज शाह की 3 तो जेपी नड्डा की 2 रैलियां होगी

Sujeet Kumar Gupta
24 Jan 2020 4:51 AM GMT
दिल्ली चुनाव : जानें कब कहां आज शाह की 3 तो जेपी नड्डा की 2  रैलियां होगी
x

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में रैली और सभाओं का सिलसिला जोर पकड़ रहा है। आज दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तीन रैलियां हैं। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी दो रैलियां करने वाले हैं।

शाह ने गुरुवार (23 जनवरी) को दावा किया कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर शहर में उपद्रव के पीछे सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी का हाथ था और अगर वे लोग फिर से सत्ता में आ गए तो राष्ट्रीय राजधानी असुरक्षित हो जाएगी।


उन्होंने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर भी निशाना साधा, जिन्होंने एक टीवी चैनल को कहा था कि वह शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के साथ खड़े हैं। शाह ने कहा कि 'आप ने शहर में शांति बिगाड़ने का काम किया है।' शाह ने कांग्रेस की भी आलोचना करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने अब तक जो भी फैसले किए, जिनमें अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का हो, फौरी तीन तलाक पर रोक का हो, राम मंदिर के निर्माण का हो, विपक्षी दल ने सभी का विरोध किया।

पश्चिम दिल्ली के मटियाला में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, ''राहुल बाबा (राहुल गांधी) जब भी बयान देते हैं । केजरीवाल भी तुरंत बयान देते हैं। तुरंत पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भी बयान देते हैं।" उन्होंने कहा, ''अगर आप यूट्यूब पर उनके बयानों को देखो तो आपको उनमें समानता नजर आएगी। मैं हमेशा सोचता हूं उनके बीच क्या संबंध हैं। राहुल बाबा और केजरीवाल जो कहते हैं, इमरान खान भी वहीं कहते हैं।"

केंद्रीय गृह मंत्री ने कांग्रेस और आप पर राष्ट्रीय राजधानी में अल्पसंख्यकों को भड़काने का आरोप लगाया। आप पर हमला करते हुए शाह ने कहा, ''अगर ये लोग सत्ता में आ गए तो दिल्ली सुरक्षित नहीं रहेगी। जो दंगा कराना चाहते हैं उन्हें सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है।"

बतादें कि यहां आठ फरवरी को मतदान होगें तो 11 फरवरी को नतीजे घोषित किये जायेंगे।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story