दिल्ली

मनीष सिसोदिया को SC से झटका, CJI बोले- परंपरा निभाइए, जमानत के लिए पहले HC जाइए

Arun Mishra
28 Feb 2023 12:30 PM GMT
मनीष सिसोदिया को SC से झटका, CJI बोले- परंपरा निभाइए, जमानत के लिए पहले HC जाइए
x
सीजेआई ने पूछा कि आप यहां क्यों आए? पहले आप को हाईकोर्ट जाना चाहिए। जमानत वहीं से लीजिए।

Delhi Liquor Scam: दिल्ली आबकारी घोटाला केस (Delhi Liquor Scam) में गिरफ्तार उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है। मंगलवार को चीफ जस्टिस (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ ने उन्हें परंपरा निभाने की सलाह दी है। साथ ही इस केस में दखल देने से भी इंकार कर दिया।

सीजेआई ने पूछा कि आप यहां क्यों आए? पहले आप को हाईकोर्ट जाना चाहिए। जमानत वहीं से लीजिए।

5 दिन की रिमांड पर हैं सिसोदिया

आबकारी घोटाले में मनीष सिसोदिया राउज एवेन्यू कोर्ट के आदेश पर सोमवार से 5 दिन के लिए रिमांड पर हैं। उनकी गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी। जिस पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट राजी हो गया था।

यह अच्छी परंपरा नहीं है

मामले की सुनवाई सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की बेंच में हुई। सीजेआई ने कहा, 'आपको हाईकोर्ट में जाना चाहिए था। सीधे सुप्रीम कोर्ट से जमानत क्यों मांग रहे हैं। आप अनुच्छेद 32 के तहत यहां क्यों आए, यह अच्छी और स्वस्थ्य परंपरा नहीं है।

सिंघवी ने मांगा समय, मगर सीजेआई का इंकार

इस पर वरिष्ठ वकील ने अदालत से बोलने के लिए तीन मिनट का समय मांगा। लेकिन सीजेआई ने सुनवाई करने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि आप जो भी कहना चाह रहे हैं, वह हाईकोर्ट को कहिए। हम नहीं सुनेंगे। जस्टिस नरसिम्हा ने कहा कि मामला दिल्ली का है। इसका मतलब यह नहीं कि आप सीधे सुप्रीम कोर्ट आ जाएं।

8 घंटे की पूछताछ के बाद सिसोदिया हुए थे गिरफ्तार

सीबीआई मनीष सिसोदिया से पूछताछ कर रही है। सोमवार को शराब नीति मामले में सीबीआई ने 8 घंटे की पूछताछड के बाद गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद कोर्ट में पेश किया गया, जहां से 5 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया।

इन्हें भी पढिए जरूर


Next Story