दिल्ली

IB अफसर अंकित शर्मा के परिवार को दिल्ली सरकार देगी 1 करोड़ रु. की सहायता राशि, एक सदस्य को सरकारी नौकरी

Sujeet Kumar Gupta
2 March 2020 9:47 AM GMT
IB अफसर अंकित शर्मा के परिवार को दिल्ली सरकार देगी 1 करोड़ रु. की सहायता राशि, एक सदस्य को सरकारी नौकरी
x
अंकित शर्मा का शव उत्तर पूर्व दिल्ली के दंगाग्रस्त चांद बाग इलाके में बुधवार (26 फरवरी) को एक नाले से मिला था। वह मंगलवार से लापता थे और आशंका है कि उनकी जान पथराव में गई। अंकित के भाई अंकुर ने बताया था कि

नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा में मरने वाले इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा को दिल्ली सरकार एक करोड़ रुपये का सहायता राशि देने का ऐलान किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अंकित शर्मा के परिवार को 1 करोड़ रुपये के मुआवजे की घोषणा कर रहे हैं और उनके परिवार के एक सदस्य को दिल्ली सरकार द्वारा नौकरी दी जाएगी।

आपको बता दें कि अंकित शर्मा का शव उत्तर पूर्व दिल्ली के दंगाग्रस्त चांद बाग इलाके में बुधवार (26 फरवरी) को एक नाले से मिला था। वह मंगलवार से लापता थे और आशंका है कि उनकी जान पथराव में गई। अंकित के भाई अंकुर ने बताया था कि कि उनकी कॉलोनी की कुछ महिलाओं ने सुबह उन्हें बताया कि उन्होंने लोगों को उनके भाई को नाले में फेंकते हुए देखा था। अंकुर ने दावा किया था कि जब लोगों ने महिलाओं को देख लिया तो उन्होंने धमकी दी कि अगर इस बारे में किसी को कुछ बताया तो नतीजा गंभीर होगा। उसे नाले में फेंके जाने से पहले कई बार चाकू मारा गया।

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में भड़की हिंसा के बाद जहां राजधानी में शांति का माहौल बन गया था, तो वहीं रविवार शाम को कुछ जगहों पर हिंसा की अफवाह फैल गई. इस अफवाह के बाद डीसीपी नॉर्थ दिल्ली, डीसीपी साउथ दिल्ली, डीसीपी वेस्ट दिल्ली और स्पेशल सेल ने सोशल मीडिया के साथ सड़कों पर भी मोर्चा संभाल लिया. देर रात सड़कों और गलियों में पुलिस की पेट्रोलिंग जारी है. हालांकि कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

वहीं हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 46 हो गई है। हालात सामान्य होने के बाद सोमवार से हिंसा प्रभावित इलाकों में भी सीबीएसई की परीक्षाएं हुई। आज सुबह से दिल्ली मेट्रो के सभी स्टेशन खुले हैं और सामान्य रूप से ट्रेनें चल हैं। शाहीन बाग में एहतियातन सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और वहां धारा 144 लागू है।

Next Story