दिल्ली

दिल्ली इंडियन स्पाइन इंजरी सेंटर वसंत कुंज ने मनाया स्पाइनल कॉर्ड इंजरी डे, तीन दिवसीय कार्यक्रम हुआ शुरू

Shiv Kumar Mishra
6 Sep 2023 10:30 AM GMT
दिल्ली इंडियन स्पाइन इंजरी सेंटर वसंत कुंज ने मनाया स्पाइनल कॉर्ड इंजरी डे, तीन दिवसीय कार्यक्रम हुआ शुरू
x
Delhi Indian Spine Injury Center Vasant Kunj celebrated Spinal Cord Injury Day, three day program started

दिल्ली इंडियन स्पाइन इंजरी सेंटर वसंत कुंज में जहां पर स्पाइनल कॉर्ड इंजरी डे के रूप में तीन दिवसीय कार्यक्रम मनाया गया। इस कार्यक्रम की शुरुआत साइकिल रेस से हुई जिसमें 100 से अधिक साइकिलिस्ट ने पार्टिसिपेट किया फिर व्हीलचेयर रैली निकल गई जिसमें 60 से ज्यादा स्पाइनल कॉर्ड इंजरी के मरीजों ने जो की चल नही सकते उन्होंने व्हील चेयर पर अपने पार्टनर के साथ डांस किया और लोगो को तालिया बजाने पर मजबूर कर दिया।

,इसके अलावा नुकड़ नाटक, व्हीलचेयर एक्सक्लूसिव डांस, जुम्बा डांस और फ्री हेल्थ कैंप का आयोजन किया गया। राजीव शर्मा जॉइंट सेक्रेटरी एट द डिपार्टमेंट ऑफ़ एंपावरमेंट का पर्सन विद डिसेबिलिटी अंडर थे मिनिस्ट्री ऑफ़ सोशल जस्टिस एंड एंपावरमेंट गवर्नमेंट ऑफ़ इंडिया मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे और अपने विचार साझा किए।

डॉ विकास टंडन इंडियन स्पाइन इंजरी सेंटर स्पिन सर्विसेज के चीफ ने सभी के गेस्ट का स्वागत किया और उन्होंने बताया स्पाइनल कॉर्ड दिवस हर 5 सितंबर को मनाया जाता है जिसमें रीड की हड्डी की चोटों के बारे में जागरूकता अभियान चलाया जाता है और जनता को जागरूक किया जाता है। और यह भी कहा कि हमारे अटल विश्वास है की रीड की हड्डी की चोट जीवन में विराम नहीं बल्कि एक पड़ाव है ये कार्यक्रम का मकसद उन लोगो मैं जोश भरना है जो चल नही सकते और अपने आप को कमजोर समझते है।

Next Story