दिल्ली

दिल्ली: रिपब्लिक डे पर जरा संभलकर निकलें, जानें कौन सी सड़कें एयरपोर्ट और मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद

Sujeet Kumar Gupta
25 Jan 2020 1:37 PM GMT
दिल्ली: रिपब्लिक डे पर जरा संभलकर निकलें, जानें कौन सी सड़कें एयरपोर्ट और मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद
x

गणतंत्र दिवस पर कोई अप्रिय घटना न घटे इसके लिए पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है राजधानी में सुरक्षा कारणों से करीब 1 घंटा 40मिनट आईजीआई एयरपोर्ट से कोई फ्लाइट न ही उड़ेंगी और न ही लैंड करेगी। इसी तरह परेड़ रूट व उसके आसपास कई मार्गों को ट्रैफिक पुलिस 25 जनवरी की शाम से ही वाहनों के लिए बंद करने की घोषणा की है। इसके अलावा मेट्रो और रेलगाड़ियों पर भी इसका असर रहेगा। प्रशासन की लोगों को सलाह है कि अगर छुट्टी के दिन वह कहीं जाने की योजना बना रहें हो तो निकलने से पहले पर्याप्त जानकारी जुटा लें।

26 जनवरी को तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन पर सुबह 10.30 बजे से 12.00 बजे तक रेल यातायात अस्थायी रूप से स्थगित रहेगा। सुबह करीब 10.35 से 12.15 बजे तक करीब 1 घंटा 40 मिनट आईजीआई अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट से कोई भी फ्लाइट न उड़ेगी और न ही लैंड करेगी।

इस दौरान तकरीबन 150 से ज्यादा फ्लाइटों पर असर पड़ेगा। इस बारे में एयरपोर्ट की संचालक कंपनी डायल का कहना है कि सुरक्षा कारणों से हर साल ऐसा किया जाता है। फ्लाइटों का समय पहले ही आगे-पीछे कर उन्हें नियंत्रित किया जाता है।

गणतंत्र दिवस परेड के चलते ट्रैफिक पुलिस कुछ मार्गों को 25 जनवरी की शाम से बंद कर देगी। कुछ मार्गों को 26 जनवरी की सुबह सात बजे से परेड खत्म होने तक बंद रखा जाएगा। 25 जनवरी को रात 11 बजे से परेड़ खत्म होने तक मालवाहक वाहनों का दिल्ली की सीमाओं से प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। 26 जनवरी सुबह सात बजे से परेड़ खत्म होने तक परेड रूट के आसपास टैक्सी, कैब पर रोक रहेगी।

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली-एनसीआर में सभी पार्किंग को 25 जनवरी सुबह 6 बजे से लेकर 26 जनवरी दोपहर 2 बजे तक बंद रखा जाएगा। 26 जनवरी को केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन पर सुबह 5 से दोपहर 12 बजे तक, पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग पर सुबह 8.45 बजे से दोपहर 12 बजे तक प्रवेश व निकास बंद रहेंगे।

केंद्रीय सचिवालय पर इंटरचेंज की सुविधा उपलब्ध रहेगी। वायलेट लाइन के छह स्टेशन आईटीओ, दिल्ली गेट, लाल किला पर परिचालन सामान्य रहेगा। इन स्टेशनों पर दोपहर 12 बजे तक कुछ गेट से प्रवेश व निकास बंद रहेगा।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story