दिल्ली

दिल्ली: फिर से लाजपत नगर मार्केट को किया गया बंद, मार्केट ट्रेडर्स असोसिएशन से पूछा गया ये सवाल!

सुजीत गुप्ता
5 July 2021 6:56 AM GMT
दिल्ली: फिर से लाजपत नगर मार्केट को किया गया बंद, मार्केट ट्रेडर्स असोसिएशन से पूछा गया ये सवाल!
x
दिल्‍ली सरकार के आदेश के मुताबिक, सभी बाजार सुबह 10 बजे से लेकर रात के 8 बजे तक खुल रहे हैं।

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण की दुसरी लहर की रफ्तार अभी मंद ही पड़ी थी कि धीरे-धीरे बाजार खुलने लगे थे लेकिन अब सोमवार को एक बार फिर से लाजपत नगर मार्केट को बंद कर दिया गया। यही नहीं, इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर पांच दुकानों पर सीलिंग की कार्यवाही भी की गई है. वहीं, इस बात से नाराज दुकानदारों ने प्रशासनिक अधिकारियों से मुलाकात करने की बात कही है इसके अलावा दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने के कारण सदर बाजार की रूई मंडी भी पर भी कार्यवाही की है. इस मंडी को कल तक बंद करने का आदेश दिया है.

दिल्ली आपदा प्राधिकरण ने कार्रवाई के बाद कहा है कि अगले आदेश तक बाजार बंद ही रहेगा। वहीं, लाजपत नगर मार्केट ट्रेडर्स असोसिएशन से भी पूछा गया है कि कोरोना नियमों की अनदेखी करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए 4 जुलाई को यह आदेश जारी किया गया है और जवाब देने के लिए एक दिन का समय दिया गया है। सोमवार से अनलॉक के छठे चरण की शुरुआत हुई है, लेकिन दिल्‍ली के बाजारों में अक्‍सर कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन के मामले सामने आते रहते हैं.

अनलॉक-5 में जिलाधिकारियों को रैंडम कोविड जांच का निर्देश दिया गया है। ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। साप्ताहिक बाजारों को भी एक जोन में एक दिन में एक बाजार खोलने की मंजूरी जारी रखी गई है। निर्देश में कहा गया है कि साप्ताहिक बाजार किसी सड़क के किनारे नहीं बल्कि स्कूल कैंपस या मैदान मे ही लगाने की अनुमति होगी

इससे पहले लक्ष्मी नगर मुख्य बाजार और आसपास के मंगल बाजार, विजय चौक, सुभाष चौक, जगतराम पार्क, गुरु रामदास नगर को 5 जुलाई की रात 10 बजे तक कोविड-19 उचित व्यवहार का पालन नहीं करने के लिए बंद करने का आदेश दिया गया था। दिल्‍ली सरकार के आदेश के मुताबिक, सभी बाजार सुबह 10 बजे से लेकर रात के 8 बजे तक खुल रहे हैं।


Next Story