दिल्ली

Delhi Mayor चुनाव में 'आप' को चुनौती देगी बीजेपी, रेखा गुप्ता को बनाया उम्मीदवार, AAP की शैली ओबेरॉय से होगा मुकाबला

Arun Mishra
27 Dec 2022 6:10 AM GMT
Delhi Mayor चुनाव में आप को चुनौती देगी बीजेपी, रेखा गुप्ता को बनाया उम्मीदवार, AAP की शैली ओबेरॉय से होगा मुकाबला
x
भाजपा ने मेयर चुनाव में 'आप' को चुनौती देने का फैसला किया है।

DELHI MAYOR ELECTION : दिल्ली एमसीडी चुनाव में इस बार भले ही बीजेपी को 'आप' के सामने हार का सामना करना पड़ा। लेकिन अब मेयर पद के मुकाबला दिलचस्प होने वाला है।

भाजपा ने मेयर चुनाव में 'आप' को चुनौती देने का फैसला किया है। मेयर पद के लिए रेखा गुप्ता और डिप्टी मेयर के लिए कमल बागड़ी को उम्मीदवार बनाया है। दोनों आज ही नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं।

दिल्ली नगर निगम में मेयर पद के लिए सोमवार को 'आप' की ओर से शैली ओबेराय ने नामांकन दाखिल किया तो डिप्टी मेयर पद के लिए आले मोहम्मद इकबाल ने भी पर्चा दाखिल किया। नामांकन करने वाला कोई भी प्रत्याशी 6 जनवरी को होने वाले चुनाव के दौरान भी अपना नाम वापस ले सकता है। महापौर पद के लिए पहला वर्ष महिला प्रत्याशी के रूप में आरक्षित रहता है और महापौर का कार्यकाल एक वर्ष के लिए होता है।

250 सदस्यीय निगम में आप के 134 पार्षद हैं तो भाजपा ने 104 वार्ड में जीत हासिल की है। मेयर पद के चुनाव से पहले मुंडका से निर्दलीय पार्षद गजेंद्र दराल ने भाजपा का दामन थाम लिया है, जिससे सदन में भाजपा पार्षदों की संख्या 105 हो गई है। कांग्रेस के पास 9 पार्षद हैं। भाजपा की ओर से उम्मीदवारों के ऐलान के बाद एमसीडी में मेयर पद की जंग में रोमांच आ गया है। देखना दिलचस्प होगा कि वार्डों की लड़ाई में पिछड़ने के बाद भाजपा केजरीवाल की पार्टी को कैसी टक्कर दे पाती है।

Next Story