दिल्ली

Delhi Mayor : 'आप' की शैली ओबेरॉय फिर बनीं दिल्ली की मेयर, बीजेपी उम्मीदवार ने वापस लिया नाम

Arun Mishra
26 April 2023 6:30 AM GMT
Delhi Mayor : आप की शैली ओबेरॉय फिर बनीं दिल्ली की मेयर, बीजेपी उम्मीदवार ने वापस लिया नाम
x
बीजेपी के दोनों कैंडिडेट शिखा राय और सोनी पांडे ने चुनाव के ऐन पहले अपना नामांकन वापस ले लिया...!!

दिल्ली की वर्तमान मेयर शैली ओबेरॉय बुधवार को एक बार फिर से इस पद के लिए चुनी गईं वहीं मोहम्मद इकबाल डिप्टी मेयर बन गए हैं क्योंकि बीजेपी के दोनों कैंडिडेट शिखा राय और सोनी पांडे ने चुनाव के ऐन पहले अपना नामांकन वापस ले लिया था.

अधिकारियों ने कहा था कि चुनाव हर वित्तीय वर्ष के अंत में आयोजित किए जाते हैं, आप के ओबेरॉय और भाजपा के राय ने पहले 26 अप्रैल को होने वाले दिल्ली मेयर चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया था।

इससे पहले फरवरी में दोनों पदों पर पहली बार चुनाव हुआ था. तब आम आदमी पार्टी की शैली ओबेरॉय ने मेयर और आले मोहम्मद इकबाल ने डिप्टी मेयर के पद पर जीत हासिल की थी. शैली ओबेरॉय ने चुनाव में 150 वोट हासिल कर जीत दर्ज की थी. उनके विरोध में बीजेपी ने रेखा गुप्ता को उम्मीदवार बनाया था. उन्हें 116 वोट मिले थे.

मेयर के साथ-साथ डिप्टी मेयर के पद पर भी AAP ने जीत हासिल की थी. दरअसल, डिप्टी मेयर के चुनाव में 265 वोट पड़े थे. इसमें 2 वोट अवैध घोषित कर दिए गए थे. आम आदमी पार्टी के आले मोहम्मद इकबाल ने 147 वोट हासिल करके डिप्टी मेयर की सीट जीत ली थी. वहीं बीजेपी के उम्मीदवार कमल बागड़ी को 116 वोट मिले थे.

Next Story