दिल्ली

कल यानि सोमवार को भी सुबह 10 से शाम 4 बजे तक दिल्ली मेट्रो बंद

Sujeet Kumar Gupta
22 March 2020 6:19 AM GMT
कल यानि सोमवार को भी सुबह 10 से शाम 4 बजे तक दिल्ली मेट्रो बंद
x
अब कोरोना को फैलने से रोकने के लिए रविवार के बाद सोमवार को भी दिल्ली मेट्रो को सुबह और शाम चार-चार घंटे ही चलाई जाएगी। सुबह 6 से 8 बजे के बीच चुनिंदा तो 8 से 10 बजे के बीच हर किसी की मेट्रो में इंट्री रहेगी।

नई दिल्ली। अब कोरोना को फैलने से रोकने के लिए रविवार के बाद सोमवार को भी दिल्ली मेट्रो को सुबह और शाम चार-चार घंटे ही चलाई जाएगी। सुबह 6 से 8 बजे के बीच चुनिंदा तो 8 से 10 बजे के बीच हर किसी की मेट्रो में इंट्री रहेगी।

दिन में 10 से 4 बजे के बीच मेट्रो बंद रहेगी। 4 से 8 बजे के बीच दोबारा मेट्रो का संचालन होगा। इसके बाद फिर सेवा बंद कर दी जाएगी। मेट्रो अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल यह सोमवार का प्लान है। आगे यदि जरूरत पड़ेगी तो इसी प्लान को लोगों के हित में लागू कर दिया जाएगा।

मेट्रो प्रशासन के मुताबिक, सुबह 6 बजे से दो घंटे के लिए पुलिस, अस्पताल, बिजली और अग्निशमन कर्मियों को यात्रा का मौका दिया गया है। इस दौरान मेट्रो में प्रवेश करने के लिए उन्हें अपना पहचान पत्र दिखाना होगा। 8 से 10 बजे के दौरान प्रत्येक सोमवार की तरह की नियमित अंतराल पर मेट्रो की सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।

इस दौरान सामान्य यात्री भी सभी लाइनों पर मेट्रो में सफर कर सकेंगे। सुबह 10 से दोपहर बाद 4 बजे तक किसी भी लाइन पर शुरुआती स्टेशनों से मेट्रो रवाना नहीं होगी। हालांकि, 10 बजे तक रवाना होने वाली मेट्रो की सेेवाएं गंतव्य तक पहुंचने तक जारी रहेंगी।

रात 8 बजे के बाद किसी भी लाइन पर मेट्रो का संचालन नहीं होगा। हालांकि, 8 बजे तक रवाना हो चुकी मेट्रो सभी लाइनों पर गंतव्य तक पहुंचने के लिए उपलब्ध रहेगी। डीएमआरसी ने इस दौरान एहतियात के तौर पर सोमवार को सभी मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग बंद रखने का निर्णय लिया है। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के उद्देश्य से स्टैगर्ड मेट्रो सर्विस प्लान लागू किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पूरे देश से कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 'संकल्प और संयम' का आह्वान किया और रविवार को जनता कर्फ्यू रखने की अपील की.

Next Story