दिल्ली

दिल्ली मेट्रो ने 14,15 अगस्त को पार्किंग को लेकर लिया यह बडा फैसला

Desk Editor
12 Aug 2022 10:53 AM GMT
दिल्ली मेट्रो ने 14,15 अगस्त को पार्किंग को लेकर लिया यह बडा फैसला
x

दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां जोरों पर हैं और इसलिए सुरक्षा भी एक चुनौती है। इसी क्रम में दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने पार्किग को लेकर अपनी स्थिति साफ की है। अगर आप मेट्रो में सफर करने वाले हैं तो यह जानकारी आपके लिए सहायक सिद्ध होगी।

दिल्ली में 14 और 15 अगस्त को अगर आप मेट्रो से सफर करना चाहते हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने यह निर्णय लिया है कि सभी पार्किंग सुविधाओं को बंद रखा जाएगा। इन सुविधाओं को 14 अगस्त सुबह छह बजे से 15 अगस्त को दोहपर 2 बजे के बाद दोबारा शुरु किया जाएगा।

इसके साथ ही यह भी साफ कर दिया गया है कि मेट्रो की सुविधा सामान्य दिनों की तरह ही जारी रहेगी। रोजाना लाखों लोग करते हैं सफर दिल्ली में सार्वजनिक परिवहन के लिए सबसे लोकप्रिय साधन मेट्रो है। रोजाना लाखों की संख्या में लोग मेट्रो में सफर करते हैं। दूर दराज के इलाकों में नौकरी अथवा व्यवसाय करने वाले लोग स्टेशन पर अपना वाहन पार्क कर मेट्रो से जाते हैं।

इसके लिए ज्यादातर मेट्रो स्टेशन पर वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था है। कई स्टेशनों के पास ऐसी पार्किंग हैं, जिनके ऊपर से मेट्रो लाइन गुजरती है। कई ऐसी पार्किंग हैं, जो मेट्रो स्टेशन के काफी पास है। इन पार्किंग में कोई विस्फोटक लेकर न जाए इसके लिए पुलिस ने पार्किंग मालिकों को सुरक्षा के तमाम निर्देश दिए हुए हैं। इसमें पार्किंग में वाहनों की जांच के लिए दर्पण, सीसीटीवी कैमरे और वाहनों को जांचने के लिए वर्दीधारी अटेंडेंट होना जरूरी है।

Next Story