दिल्ली

Delhi News : कोरोना नियमों में मिल सकती है राहत, सिनेमा और रेस्तरां पर ये नियम हो सकते है लागु

Sakshi
26 Jan 2022 9:42 AM GMT
Delhi News : कोरोना नियमों में मिल सकती है राहत, सिनेमा और रेस्तरां पर ये नियम हो सकते है लागु
x

कोरोना वायरस संक्रमण के राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रोजाना दर्ज किए जाने वाले मामलों की संख्या 6 हजार के आसपास पहुंचने के बाद अब प्रतिबंधों में थोड़ी राहत दिए जाने के आसार नजर आ रहे हैं. बता दे कि केंद्र शासित प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट भी 10 फीसदी के करीब आ गया है| अब ऐसे में माना जा रहा है कि दिल्ली सरकार वीकेंड कर्फ्यू (Delhi Weekend Curfew) और दुकानों को खोलने के लिए ऑड-ईवन सरीखे नियमों में ढील दे सकती है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सिनेमा हॉल और रेस्तरां को भी 50 फीसदी क्षमता के साथ चलाए जाने की अनुमति दी जा सकती है. साथ ही रिपोर्ट में कहा गया है कि 'कल एक बैठक है. इस हफ्ते या अगले हफ्ते से वीकेंड कर्फ्यू, ऑड-ईवन नियम हटने और बाजारों के साथ-साथ मॉल में भी सभी दुकानों के खुलने की अनुमति दिए जाने की उम्मीद है.'

बता दें गुरुवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक है जिसमें राष्ट्रीय राजधानी में प्रतिबंधों में थोड़ी राहत देने और कोविड की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की जाएगी. इस बैठक में डीडीएमए के अध्यक्ष उपराज्यपाल (एल-जी) अनिल बैजल ,मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत अन्य विशेषज्ञ और अधिकारी शामिल होंगे.

बता दने कि दिल्ली सरकार ने बीते हफ्ते उपराज्यपाल को वीकेंड कर्फ्यू और अन्य प्रतिबंध हटाने का प्रस्ताव भेजा था लेकिन उन्होंने केवल निजी कार्यालय खोलने की मंजूरी दी.

साथ ही बीते मंगलवार को सीएम केजरीवाल ने कहा उपराज्यपाल और दिल्ली सरकार प्रतिबंधों में ढील देने के मुद्दे पर राय-मशविरा कर रही है ताकि लोगों की आर्थिक गतिविधियां सामान्य हो सकें.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली में मंगलवार को 6,028 मामले सामने आए और 31 लोगों की मौत हुई. केंद्र शासित प्रदेश में फिलहाल 10.55 फीसदी पॉजिटिविटी रेट है. वहीं फिलहाल 42,010 के एक्टिव केस हैं और अब तक 25,681 लोगों की कोविड से मौत हो चुकी है.

Next Story