लाइफ स्टाइल

Delhi News: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने शुरू किया "शराब नही रोज़गार दो" अभियान

Special Coverage Desk Editor
15 Jan 2022 1:10 PM GMT
Delhi News: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने शुरू किया शराब नही रोज़गार दो अभियान
x
Delhi News: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चो अनिल कुमार ने आज शराब कम करने सहित अरविंद सरकार की नई उदारीकृत शराब नीति के रूप में युवाओं के लिए नौकरी और लोगों के लिए आजीविका की मांग करते हुए “शराब नही रोज़गार दो“ अभियान शुरू किया।

Delhi News: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चो अनिल कुमार ने आज शराब कम करने सहित अरविंद सरकार की नई उदारीकृत शराब नीति के रूप में युवाओं के लिए नौकरी और लोगों के लिए आजीविका की मांग करते हुए "शराब नही रोज़गार दो" अभियान शुरू किया। 25 से 21 साल की शराब उपभोग की उम्र दिल्ली को "नशे की राजधानी" बना बेरोजगार युवाओं को तबाह कर देगी। उन्होंने कहा कि नय कोविड प्रतिबंधों ने लाखों युवाओं की नौकरी छीन ली है और नौकरी के बाजार को छोटा कर दिया है, लेकिन शराब की दुकान के नेटवर्क का बहुत विस्तार हुआ है क्योंकि दिल्ली में अब 849 शराब की दुकानें हैं, जिसमें हर वार्ड में कम से कम तीन शराब की दुकानें हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का अभियान फेसबुक और ट्विटर समेत सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चलाया जा रहा है .

चौ. अनिल कुमार ने कहा कि यह जानकर हैरानी हुई कि दिल्ली के 18 विधानसभा क्षेत्रों, जिनमें पहले केवल 5 शराब की दुकानें थीं, उनमे अब 216 शराब की दुकानें हैं, क्योंकि सभी मानदंडों, नियमों और विनियमों का उल्लंघन करते हुए हर जगह दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। उन्होंने कहा कि शराब अब पानी की तरह बहेगी और पूरे साल उपलब्ध रहेगी, जिसमें छठ पूजा, होली, दीवाली, गुरु नानक जयंती, रविदास जयंती, ईद, बख़रीद और अन्य पवित्र त्योहारों जैसे धार्मिक त्योहार शामिल हैं। चौ. अनिल कुमार ने कहा कि दिवंगत प्रधानमंत्री भारत रत्न श्री राजीव गांधी ने युवाओं को मतदान का अधिकार देकर सशक्त किया, लेकिन अरविंद ने उन्हें बहुत कम उम्र में शराब पीने का अधिकार दिया है।


चौ. अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ता रिहायशी इलाकों, शिक्षण संस्थानों और पूजा स्थलों के पास शराब की दुकानें खोलने का विरोध कर रहे हैं और ऐसी कई दुकानों को बंद करने के लिए मजबूर भी किया है. चौ. अनिल कुमार ने कहा कि वह खुद डिप्टी सीएम सिसोदिया के कार्यालय के पास एक शराब की दुकान पर लोगों के विरोध में शामिल हुए थे। उन्होंने कहा कि जब तक सभी अवैध शराब की दुकानें बंद नहीं हो जातीं, कांग्रेस अपना विरोध तेज करेगी और अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब माफियाओं के हवाले करने की अनुमति नहीं देगी.

चौ. अनिल कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद ने तब भी दिल्ली की उपेक्षा की है जब कोविड के मामले और संक्रमण दर तेजी से बढ़ रही थी, और ऑक्सीजन बेड और आईसीयू बेड की मांग बढ़ रही थी, क्योंकि अरविंद ने पंजाब में राजनीतिक अभियानों के लिए प्राथमिकता दी थी, जहां उन्होंने विडंबना यह है कि बनाने का वादा किया है राज्य "नशा मुक्त"!

चौ. अनिल कुमार ने कहा कि अरविंद के रोजगार पोर्टल के बारे में अब कोई नहीं जानता, क्योंकि यह शुरू से ही नॉन-स्टार्टर था, क्योंकि लोग खोखले वादे नहीं, बल्कि नौकरी, महंगाई से राहत, राशन कार्ड, बेहतर सार्वजनिक परिवहन और स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे चाहते हैं। सुविधाएं, प्रदूषण मुक्त और भ्रष्टाचार मुक्त दिल्ली, के साथ, एक अनिवासी मुख्यमंत्री नहीं बल्कि एक स्थायी निवासी मुख्यमंत्री की माँग करते है।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story