दिल्ली

'बाबा के ढाबा' वाले बुजुर्ग की शिकायत पर यू-ट्यूबर गौरव वासन के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत FIR

Arun Mishra
6 Nov 2020 4:27 PM GMT
बाबा के ढाबा वाले बुजुर्ग की शिकायत पर यू-ट्यूबर गौरव वासन के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत FIR
x
बाबा का ढाबा' के मालिक की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने यू-ट्यूबर गौरव वासन के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

नई दिल्ली : सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद हाल में लोकप्रिय और बहुचर्चित हुए 'बाबा का ढाबा' के मालिक कांता प्रसाद की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने फूड ब्लॉगर और यू-ट्यूबर गौरव वासन के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। दिल्ली के मालवीय नगर पुलिस स्टेशन में वासन के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत केस दर्ज किया गया है। गौरव वासन वही फूड ब्लॉगर हैं जिनका बनाया वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने 'बाबा का ढाबा' चलाने वाले बुजुर्ग की मदद की अपील की थी।

डीसीपी (साउथ) अतुल ठाकुर ने बताया कि कांता प्रसाद ने 31 अक्टूबर को गौरव वासन नाम के शख्स के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दी थी। शुरुआती जांच के बाद मालवीय नगर पुलिस स्टेशन में शुक्रवार को आईपीसी की धारा 420 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है और जांच शुरू की गई है।

बाबा ने धोखाधड़ी और चीटिंग के लगाए हैं आरोप

कांता प्रसाद ने अपनी शिकायत में कहा है कि अक्टूबर के महीने में वासन ने उनसे मुलाकात की थी और उनके बिजनस में मदद/प्रमोशन के लिए उनका वीडियो शूट किया था। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। बाबा ने अपनी शिकायत में कहा है कि गौरव वासन ने डोनेशन के लिए जानबूझकर अपने और अपने परिवार वालों के बैंक डीटेल और मोबाइल नंबर डाले थे और उन्होंने मदद के नाम पर बड़ी रकम इकट्ठा की और बाद में उनके साथ धोखाधड़ी की।

बाबा ने मैनेजर और वकील के साथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- मुझे गालियां दी जा रहीं

वासन पर बाबा के लगाए आरोपों पर सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया हुई। तमाम यूजर्स बाबा की यह कहकर आलोचना कर रहे हैं कि उन्होंने ऐसा किया है जिसके बाद कोई किसी की मदद से पहले 100 बार सोचेगा। इन्हीं आलोचनाओं को लेकर 'बाबा का ढाबा' के मालिक कांता प्रसाद, उनके वकील और उनके मैनेजर ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। बुजुर्ग बाबा ने कहा कि 80 साल की उम्र में मुझे गालियां दी जा रही हैं। उन्होंने कहा, 'मैं यहां तक आप लोगों की वजह से पहुंचा हूं। मैं बहुत गरीब आदमी हूं। कोई कह रहा है कि 'बाबा लालची' है, कोई गाली दे रहा है। कोई कहता है मैनेजर रख लिए। 80 साल की उम्र में गाली सुन रहा हूं। आज भी खुद मैं सुबह 6 बजे उठ कर दुकान चलाता हूं, मुझे कोई लालच नहीं है।'

बाबा के वकील का दावा- मेरे मुवक्किल को पता ही नहीं, उनके पास कितने रुपये

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबा के वकील ने आरोप लगाया कि बाबा को हिसाब नहीं दिया गया जबकि गौरव ने कई लोगों को बताया कि 20 लाख बाबा के बैंक अकाउंट में आए हैं। उन्होंने सवाल किया कि गौरव को कैसे पता 20 लाख रुपये आए हैं। अगर 20 लाख आये है तो वो पैसे कहा हैं? वकील ने कहा कि इनको (कांता प्रसाद) पता ही नहीं कि उनके पास कितना पैसा है क्योंकि पैसा बताया कुछ और जा रहा है और दिखाया कुछ और जा रहा है। अगर गौरव को लगता है उनसे गलती हुई है तो बाबा से आकर बात करें, मामले को सुलझाया जा सकता है।

यू-ट्यूबर ने आरोपों से किया इनकार, कहा- मुझे बदनाम किया जा रहा

धोखाधड़ी और मदद के नाम पर जुटे पैसे में हेराफेरी के आरोपों को झूठा बताते हुए यू-ट्यूबर गौरव वासन ने कहा है कि उन्हें बदनाम किया जा रहा है। उनका कहना है कि झूठे दावे करके बाबा उन्हें बदनाम कर रहे हैं। वे कह रहे हैं कि मेरे बैंक खाते में मदद के लिए 25 लाख रुपये आए, जो कि सही नहीं है। जब उनसे पूछा गया कि उन्हें मदद के लिए कितनी राशि मिली तो वासन ने बताया कि उनके पास इस बारे में करीब 3.78 लाख रुपये आए जिसमें पेटीएम से मिली राशि भी शामिल है। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने दो चेक उन्हें (कांता प्रसाद) दिए। एक चेक एक लाख रुपये जबकि दूसरा चेक 2.33 लाख रुपये का था जबकि 45,000 रुपये प्रसाद को पेटीएम के जरिए दिए।

Next Story