दिल्ली

दिल्ली हिंसा पर एक्शन शुरू, 200 उपद्रवी हिरासत में लिए गए, 300 से ज्यादा जवान जख्मी

Arun Mishra
27 Jan 2021 8:01 AM GMT
दिल्ली हिंसा पर एक्शन शुरू, 200 उपद्रवी हिरासत में लिए गए, 300 से ज्यादा जवान जख्मी
x
बता दें कि अबतक कुल 22 एफआईआर दर्ज की गई हैं, उपद्रवियों की पहचान की जा रही है.

दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा को लेकर अब दिल्ली पुलिस का एक्शन शुरू हो गया है. पुलिस ने दो दर्जन FIR दर्ज कर ली हैं, जबकि दो सौ से अधिक उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी बुधवार को बड़े अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं.

गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में हुई हिंसा में अब पुलिस का एक्शन शुरू हो गया है. दिल्ली पुलिस ने करीब 200 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है, जिनपर हिंसा करने, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचा और पुलिसकर्मियों पर हमला करने का आरोप लगाया है. बता दें कि अबतक कुल 22 एफआईआर दर्ज की गई हैं, उपद्रवियों की पहचान की जा रही है जिसके बाद एक्शन लिया जा रहा है.

दिल्ली हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने दिल्ली वेस्टर्न ज़ोन में 93 लोगों को गिरफ्तार किया है.

गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी में प्रदर्शनकारी किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा की जांच के लिए एक शीर्ष अदालत के सेवानिवृत्त जज की अध्यक्षता में एक आयोग गठित करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को एक याचिका दायर की गई. याचिका में 26 जनवरी को राष्ट्रीय ध्वज के अपमान और हिंसा के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों या संगठनों के खिलाफ प्रासंगिक दंड प्रावधानों के तहत प्रथम सूचना रिपोर्ट (FIR) दर्ज करने के लिए संबंधित प्राधिकरण को निर्देश देने की भी मांग की गई है.

लाल किले में हुआ नुकसान, केंद्रीय मंत्री जायजा लेने पहुंचे

गणतंत्र दिवस के मौके पर लालकिले में हुए तांडव की तस्वीरें अब सामने आई हैं. यहां कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया गया है, एसी तोड़ दिए गए और वहां मौजूद झांकियों को नुकसान पहुंचाया गया. बुधवार को केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने भी लाल किले पहुंच कर नुकसान का जायजा लिया. केंद्रीय गृह मंत्रालय में भी कल की घटना को लेकर बैठक चल रही है. सीआरपीएफ डीजी बुधवार सुबह गृह मंत्रालय पहुंचे, जहां वो गृह सचिव अजय भल्ला को लालकिले में हुई घटना की जानकारी देंगे.

Next Story