दिल्ली

दिल्ली में पंजाब पुलिस के कुछ जवानों पर FIR, जानें- क्या है पूरा मामला

Arun Mishra
30 April 2022 7:21 AM GMT
दिल्ली में पंजाब पुलिस के कुछ जवानों पर FIR, जानें- क्या है पूरा मामला
x
पंजाब और दिल्ली पुलिस एक मामले को लेकर आमने-सामने आ गई है.

पंजाब और दिल्ली पुलिस एक मामले को लेकर आमने-सामने आ गई है. दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में पंजाब के कुछ पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि मामला पत्रकार के साथ बदसलूकी, धक्का-मुक्की और मारपीट से जुड़ा है.

सूत्रों के अनुसार, आरोप है कि 26 अप्रैल को दिल्ली के होटल इम्पीरियल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पंजाब पुलिस ने जवानों ने एक पत्रकार के साथ बदसलूकी, धक्का-मुक्की और मारपीट की थी।

इसके बाद उस पत्रकार ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर दिल्ली पुलिस को शिकायत देकर कार्रवाई किए जाने की मांग की थी। दिल्ली पुलिस जल्द ही पंजाब पुलिस के उन पुलिस कर्मियों से पूछताछ कर सकती है।

पीड़ित पत्रकार का आरोप है कि उनके साथ हुई इस घटना की जानकारी अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान को भी मिली थी, लेकिन उन्होंने आरोपी पुलिस कर्मियों से कुछ नहीं कहा। उन्होंने कहा कि मेरा पुलिस से अनुरोध है कि इंपीरियल होटल के सीसीटीवी कैमरों को जब्त कर मारपीट करने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए। इसके साथ आरोपी पुलिस कर्मियों का मौन समर्थन करने वाले भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल को भी अभियुक्त बनाया जाए।

जर्नलिस्ट की ओर से लिखे गए शिकायत पत्र में कहा गया है कि होटल पहुंचन के बाद गेट पर मुझे सिक्योरिटी के लिए तैनात पुलिसवालों ने रोका और कहा कि आप अंदर नहीं जा सकते. मैंने उनको बताया कि मैं पत्रकार हूं और कवरेज के लिए आया हूं. इसके बाद मुझे कहा गया कि आप इंतजार कीजिए, हम अंदर से पूछकर आते हैं. आरोप है कि कुछ पुलिसकर्मी एक पुलिस अधिकारी को बुला लाए. उन्होंने मेरा परिचय पूछा तो मैंने उनको बताया कि मैं पत्रकार हूं और रिपोर्टिंग के लिए आया हूं. मैंने उनको अपना पीआईबी कार्ड भी दिखाया, इसके बाद उन्होंने कहा कि आप पत्रकार नहीं है. आप अंदर नहीं जा सकते हैं.

मैंने जब इसका विरोध किया तो उस अधिकारी ने पुलिस वालों से कहा कि इनको जेल में डाल दो. मैंने कहा कि आप मुझे जेल में कैसे डाल सकते हैं? इसके बाद पंजाब के कुछ पुलिसकर्मी मुझे घसीटकर ले गए और लात-घूंसों से पिटाई भी की. उन्होंने कहा कि पूरी घटना होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद है. मुझे मानसिक आघात पहुंचा है इसलिए कार्रवाई की जाए.

Next Story