दिल्ली

दिल्लीः 5 साल के बेटे की गवाही ने पहुंचाया पिता को सलाखों के पीछे, कहा 'चाकू से काट दी थी मां की गर्दन'

Arun Mishra
27 Sep 2020 7:17 AM GMT
दिल्लीः 5 साल के बेटे की गवाही ने पहुंचाया पिता को सलाखों के पीछे, कहा चाकू से काट दी थी मां की गर्दन
x
5 साल के बच्चे ने इस सारी वारदात को अपनी आंखों से देखा और फिर सारी सच्चाई पुलिस के सामने बता दी...!!

नई दिल्ली : द्वारका के डाबड़ी इलाके में रहने वाले एक 5 वर्षीय बच्चे की गवाही के बाद उसकी मां की हत्या के मामले को दिल्ली पुलिस ने सुलझा लिया है. पुलिस ने इस मामले में बच्चे के पिता को ही गिरफ्तार किया है. दरअसल बच्चे ने यह खुलासा किया कि उसके पापा ने मम्मी को पहले बैट-बॉल से पीटा, सिर पर मारा और फिर चाकू से उनकी गर्दन काट दी और फिर खुद को चोट मार ली.

पुलिस ने इस बच्चे की गवाही मजिस्ट्रेट के सामने करवाई और उसके बाद आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया है कि उसे अपनी पत्नी के चरित्र पर शक था, जिसकी वजह से उसने इस हत्या को अंजाम दिया और खुद को बचाने के लिए उसने अपने आपको भी चाकू से घायल कर लिया ताकि पुलिस को लगे कि कोई बाहरी व्यक्ति आकर इस वारदात को अंजाम देकर गया है, लेकिन 5 साल के बच्चे ने इस सारी वारदात को अपनी आंखों से देखा और फिर सारी सच्चाई पुलिस के सामने बता दी.

क्या है मामला

द्वारका डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी संतोष कुमार मीणा ने बताया कि 24 सितंबर को डाबड़ी इलाके के भरत विहार में एक घर के अंदर झगड़े की सूचना मिली. पुलिस मौके पर पहुंची जहां एक महिला जख्मी और अचेत हालत में पड़ी थी. उसके सिर, हाथ और गले पर चोट के निशान थे. वहीं दूसरे कमरे में महिला का पति जख्मी हालत में पड़ा हुआ था, जिसके हाथ की कलाई और गले पर चोट थी. दोनों को डीडीयू अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया. इस दम्पति का पांच साल का बेटा भी है. मामले की जांच के दौरान पुलिस ने जब 5 साल के बच्चे से बात की तो बेटे उसने खुलासा किया कि मम्मी को पापा ने मारा और फिर खुद भी मार लिया.

कोर्ट के सामने बच्चे ने दी गवाही

पुलिस ने बच्चे के बयान कोर्ट में करवाए, जिसने अदालत के समक्ष बताया कि उसकी मम्मी को पापा ने ही मारा है. इसके बाद उन्होंने खुद को भी चोट पहुंचाई थी. पुलिस ने महिला के पति भानू प्रताप की स्थिति में सुधार होने के बाद उससे पूछताछ की, जिसमें उसने यह स्वीकार किया कि वही पत्नी का कातिल है. उसे शक था कि पत्नी के किसी दूसरे के साथ अवैध सम्बंध है, जिस बात को लेकर हुए झगड़े में उसने वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने आरोपी भानू प्रताप को अरेस्ट कर लिया है.

Next Story