दिल्ली

दिल्ली यूनिवर्सिटी भारती कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली वैकेंसी, यह अभ्यार्थी कर सकते हैं फ्री में आवेदन

Anshika
7 March 2023 3:51 PM GMT
दिल्ली यूनिवर्सिटी भारती कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली वैकेंसी, यह अभ्यार्थी कर सकते हैं फ्री में आवेदन
x
दिल्ली यूनिवर्सिटी में निकली असिस्टेंट ऑफिसर के पदों पर नियुक्तियां

दिल्ली यूनिवर्सिटी के भारती कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के खाली पदों पर नियुक्तियां की जा रही हैं.इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक अभ्यर्थी 17 मार्च तक इन पदों के लिए आवेदन भर सकते हैं.दिल्ली यूनिवर्सिटी के भारती कॉलेज अपने असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त स्थानों को भरने के लिए कई आवेदन निकाले हैं. इच्छुक कैंडिडेट्स कॉलेज की ऑफिशियल वेबसाइट bharaticollege.du.ac.in पर जाकर इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

यह है आवेदन करने की अंतिम तारीख

इच्छुक अभ्यर्थी असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने के लिए 17 मार्च 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. इसके बाद अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर पाएंगे.

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यार्थियों को कम से कम 55% नंबरों के साथ किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित विषय में मास्टर्स की डिग्री होना अनिवार्य है. इन पदों पर दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ना भी अनिवार्य है.

इतनी देनी होगी फीस

असिस्टेंट प्रोफेसर की पोस्ट के लिए आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, एससी, एसटी. पीडब्ल्यूबीडी और फीमेल कैंडिडेट्स को एप्लीकेशन फीस में छूट दी गई है. इस शुल्क का भुगतान डीडी के द्वारा भी किया जा सकता है

इतनी है वैकेंसी

दिल्ली यूनिवर्सिटी के इस नियुक्ति अभियान के तहत भारती कॉलेज में कुल 62 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी जिसमें कॉमर्स के 6 पद, कंप्यूटर साइंस के 5 पद, अर्थशास्त्र के 5 पद, इंग्लिश के 9 पद, पर्यावरण अध्ययन के दो पद, हिंदी के 12 पद, इतिहास के पांच पद, राजनीति विज्ञान के 8 पद, पंजाबी एक पद, संस्कृत के 6 पद,एफसीडब्ल्यू/एचडीएफई - 2 पद और म्यूजिक का एक पद होगा.

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर भर्ती करने के लिए कैंडिडेट के सिलेक्शन के लिए इंटरव्यू लिया जाएगा. इंटरव्यू में सफल होने वाले कैंडिडेट्स को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू पास करने के बाद ही अभ्यार्थी को इस पद के लिए योग्य माना जाएगा.

जाने कैसे करेंगे नोटिफिकेशन डाउनलोड यह है आसान तरीका

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइड bharaticollege.du.ac.in पर जाएं.

यहां होम पेज पर दिए गए 'News & Bulletin' सेक्शन में जाएं.

अब असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए नोटिफिकेशन पर क्लिक करें.

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया शुरू करें.

भर्ती नोटिफिकेशन का पीडीएफ डाउनलोड कर लें.

Next Story