दिल्ली

दिल्ली: लॉकडाउन में बड़ी राहत, ऑड-इवन फॉर्मूले से बाजार खुलेंगे, मेट्रो भी शुरू होगी

Arun Mishra
5 Jun 2021 7:15 AM GMT
दिल्ली: लॉकडाउन में बड़ी राहत, ऑड-इवन फॉर्मूले से बाजार खुलेंगे, मेट्रो भी शुरू होगी
x
सीएम केजरीवाल ने कहा कि अब कोरोना की स्थिति अब काफी कंट्रोल में हैं.

नई दिल्ली : कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कहर से दिल्ली में लॉकडाउन लगाना पड़ा था. अब दिल्ली सरकार धीरे-धीरे अनलॉक कर रही है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि ऑड-इवन फॉर्मूले से बाजार खुलेंगे. सीएम केजरीवाल ने कहा कि अब कोरोना की स्थिति अब काफी कंट्रोल में हैं. सीएम ने साथ ही मेट्रो ट्रेन सेवा की शुरुआत करने का भी ऐलान किया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह ऐलान किया कि सोमवार को 5 बजे तक लॉकडाउन जारी रहेगा लेकिन कई रियायतें दी जा रही हैं. दिल्ली में बाजार और मॉल ऑड-इवन फॉर्मूले से खोले गए हैं. सरकारी दफ्तरों में ग्रुप ए के 100 फीसदी ऑफिसर काम करेंगे. प्राइवेट ऑफिस 50 फीसदी मैन पावर के साथ खुल सकेंगे. स्टैंड अलोन शॉप हर रोज खुलेगी.

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली मेट्रो 50 फीसदी क्षमता के साथ शुरू होगी. अगले हफ्ते कोरोना के हालात देखकर उसके मुताबिक रियायत देंगे. उन्होंने साथ ही यह भी बताया कि तीसरी लहर से निपटने की तैयारी के लिए कल 6 घंटे तक तक बैठक की है. तीसरी लहर में कोरोना के मामले 37 हजार प्रतिदिन तक पीक मानकर तैयारी करेंगे. बेड, ऑक्सीजन, दवा और आईसीयू की कितनी जरूरत होगी, इसका आकलन किया जा रहा है.



Next Story