दिल्ली

ED ने ताहिर हुसैन के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस किया दर्ज, PFI से संबंध का शक

Arun Mishra
11 March 2020 6:39 AM GMT
ED ने ताहिर हुसैन के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस किया दर्ज, PFI से संबंध का शक
x
ताहिर हुसैन के खिलाफ पीएफआई से जुड़े होने शक है. पीएफआई के खिलाफ अलग से केस दर्ज किया गया है.

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आम आदमी पार्टी से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का भी केस दर्ज कर लिया है. ताहिर हुसैन के खिलाफ पीएफआई से जुड़े होने शक है. पीएफआई के खिलाफ अलग से केस दर्ज किया गया है.

बताते चले कि दिल्ली हिंसा से जुड़े अलग-अलग मामलों में पुलिस ने सोमवार को आम आदमी पार्टी से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है. उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा में अब तक 53 लोगों की जानें गई हैं जबकि सैकड़ों की संख्या में लोग जख्मी हुए.

ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आज गिरफ्तार किया. सूत्रों ने कहा कि शाह आलम को पनाह देने वाले तीन और लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस शाह आलम से हिंसा से जुड़े कई मामलों में पूछताछ कर रही है. शाह आलम पर चांदबाग हिंसा में शामिल होने का भी आरोप है.

दंगे के दौरान खुफिया विभाग के कर्मी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में आत्मसमर्पण करने की अर्जी अदालत द्वारा खारिज किए जाने के बाद पुलिस ने ताहिर हुसैन को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया था. शर्मा के पिता की शिकायत पर पुलिस ने ताहिर हुसैन के खिलाफ केस दर्ज किया. हालांकि, हुसैन ने खुद पर लगे आरोपों से इंकार किया है. इसके अलावा उस पर दंगा भड़काने सहित दो और मुकदमे दर्ज हैं. जांच टीम ने ताहिर हुसैन की पिस्टल भी बरामद कर ली थी.

दिल्ली पुलिस ने बीते शनिवार जानकारी दी कि दिल्ली हिंसा के मामले में 690 मामले दर्ज किए गए हैं और करीब 2,200 लोगों को हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है. पुलिस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, शस्त्र कानून के तहत 48 मामले दर्ज किए गए हैं. पुलिस ने बताया कि हिंसा के सिलसिले में अब तक कुल 2,193 लोगों को या तो हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है. इनमें से 50 लोगों को शस्त्र कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है.

Next Story