दिल्ली

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 990 नए मामले 50 की मौत, 20834 पहुंची मरीजों की तादाद

Arun Mishra
1 Jun 2020 2:58 PM GMT
दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 990 नए मामले 50 की मौत, 20834 पहुंची मरीजों की तादाद
x
दिल्ली में अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 523 हो गई है.

दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है. राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 20834 हो गई है. पिछले 24 घंटों में 990 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 50 लोगों की मौत हुई है. यहां में अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 523 हो गई है.

दिल्ली सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 268 मरीज ठीक हुए हैं. इस तरह डिस्चार्ज या माइग्रेट करने वाले मरीजों की संख्या 8746 पहुंच गई है. फिलहाल दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 11565 है.

कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते संकट को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी के बॉर्डर को सील करने का फैसला लिया है. इस फैसले के तहत दिल्ली से सटे बॉर्डर को अगले एक हफ्ते तक सील रखा जाएगा. हालांकि, इस दौरान जिनको पास जारी होगा उन्हें और जरूरी क्षेत्र से जुड़े लोगों को एंट्री मिल पाएगी.



बॉर्डर खोलने को लेकर सुझाव मांगे

केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से बॉर्डर खोलने को लेकर सुझाव मांगे हैं. उन्होंने कहा है कि दिल्ली के हिसाब से अस्पतालों में मरीज के लिए बेड की पर्याप्त व्यवस्था है, लेकिन अगर दूसरे राज्यों के मरीज आए तो दिक्कत हो सकती है. ऐसे में उन्हें क्या करना चाहिए? क्या उन्हें अपनी सीमाएं सील कर देनी चाहिए या फिर सभी राज्यों के लिए खोल देना चाहिए?

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली दिलवालों की है, इसलिए वे लोगों से भी उनकी राय जानना चाहते हैं. सीएम केजरीवाल ने फिलहाल एक सप्ताह के लिए दिल्ली की सीमा सील रखने को कहा है. अगला आदेश लोगों के सुझाव आने के बाद आएगा.

Next Story