दिल्ली

Delhi : सुकेश चंद्रशेखर केस में नप गए तिहाड़ जेल के DG संदीप गोयल, IPS संजय बेनीवाल को मिली कमान

Arun Mishra
4 Nov 2022 8:08 AM GMT
Delhi : सुकेश चंद्रशेखर केस में नप गए तिहाड़ जेल के DG संदीप गोयल, IPS संजय बेनीवाल को मिली कमान
x
सुकेश चंद्रशेखर की मदद करने के आरोप में 81 से ज्यादा जेल अधिकारी दिल्ली पुलिस की जांच के घेरे में हैं...!

Delhi Tihar Jail DG: महाठग सुकेश चंद्रशेखर को लेकर विवादों में रहे तिहाड़ जेल के DG संदीप गोयल का तबादला हो गया है. उन्हें पुलिस हेडक्वार्टर के साथ अटैच किया गया है. जबकि स्पेशल सीपी संजय बेनीवाल को तिहाड़ का नया डीजी बनाया गया है. आदेश दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर ने जारी किए गए हैं.

बता दें, संदीप गोयल पर जेल में महाठग सुकेश चंद्रशेखर की मदद करने का आरोप लगा है. गोयल को अब पुलिस हेडक्वार्टर के साथ अटैच किया गया है. सुकेश चंद्रशेखर की मदद करने के आरोप में 81 से ज्यादा जेल अधिकारी दिल्ली पुलिस की जांच के घेरे में हैं. आरोप है कि सुकेश उन्हें रिश्वत दे रहा था.

देश का सबसे बड़ा ठग या सबसे बड़ा ठग सुकेश चंद्रशेखर जब रोहिणी जेल के वार्ड नंबर तीन और बैरक नंबर 204 में बंद था. तो उसकी कुछ तस्वीरें सामने आईं थीं, जो 7 अगस्त 2021 की बताई जा रही थीं. पता चला कि ठग-ए-आज़म को बाकायदा जेल के अंदर एक पूरा बैरक ही अलग से दे दिया गया था. जहां बकायदा पर्देदारी की गई थी. सीसीटीवी कैमरों को धोखा देने के लिए पर्दे डाले गए थे. दरअसल, दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने इस पूरे मामले की जांच की थी. उसी ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी. जिसमें कहा गया था कि जेल के अंदर जेल का स्टाफ पूरी तरह बिके हुए थे. ऊपर से नीचे तक हरेक को सुकेश पैसे देता था.

कौन हैं संदीप गोयल

संदीप गोयल 1989 बैच के IPS अधिकारी हैं. वह 17 जुलाई 2019 को जेल के डीजी बने थे. इससे पहले वह स्पेशल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) नॉर्दर्न रेंज थे. इससे पहले अरुणाचल में पोस्ट थे. उनपर AAP के मंत्री सत्येंद्र जैन और ठग सुकेश चंद्रशेखर की मदद करने का है आरोप.

Next Story