दिल्ली

सिद्धू मूसे वाला को नजदीक से शूट करने वाला 19 साल का अंकित सिरसा व साथी सचिन चौधरी गिरफ्तार!

Arun Mishra
4 July 2022 9:53 AM GMT
सिद्धू मूसे वाला को नजदीक से शूट करने वाला 19 साल का अंकित सिरसा व साथी सचिन चौधरी गिरफ्तार!
x
हैरान कर देने वाली बात यह है कि सिद्धू मूसेवाला से पहले 19 साल के अंकित सिरसा ने किसी की जान नहीं ली थी.

Sidhu Moose Wala murder case: पंजाबी सिंगर सिद्दू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. उन्हें दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी अंकित सिरसा और सचिन चौधरी को गिरफ्तार किया है. अंकित लारेंस विश्नोई -गोल्डी बरार गैंग का शार्प शूटर है. वह हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला है. दूसरा आरोपी सचिन भिवानी राजस्थान का है.

हैरान कर देने वाली बात यह है कि सिद्धू मूसेवाला से पहले 19 साल के अंकित सिरसा ने किसी की जान नहीं ली थी. मतलब मूसेवाला की हत्या ही उसका पहला मर्डर था. जानकारी मिली है कि अंकित सिरसा ने चार महीने पहले ही लॉरेंस बिश्नोई का गैंग ज्वाइन किया था. वह 9वीं पास था और उसके बाद ही अपराध के अंधेरे में कूद गया था.

अंकित के साथ जिस दूसरे शूटर को पकड़ा गया है उसका नाम सचिन चौधरी है. उसने शूटरों की मदद की थी. वह हरियाणा के भिवानी का रहने वाला है. वहीं अंकित हरियाणा के सिरसा का रहने वाला था. इन दोनों आरोपियों को पुलिस ने तीन जुलाई को दिल्ली के कश्मीरी गेट बस अड्डे से पकड़ा. उनके पास से दो पिस्तौल ,19 कारतूस और पंजाब पुलिस की तीन वर्दियां बरामद की गई हैं. पुलिस की वर्दी इसलिए रखी थी ताकि कभी जरूरत पड़े तो भागने में मदद मिले. इसके अलावा इनके पास दो मोबाइल फोन भी मिले.

अंकित सिद्दू मूसेवाला की हत्या में शामिल था. अंकित पर राजस्थान में भी हत्या की कोशिश के दो मामले दर्ज हैं. दूसरे आरोपी सचिन भिवानी पर सिद्दू मूसेवाला की हत्या में शामिल शूटरों को छिपाने और मदद करने का आरोप है. वह लारेंस विश्नोई गैंग-गोल्डी बरार गैंग को राजस्थान में संभालता है. वह वहां गैंग का हेड है. सचिन पर राजस्थान में कई केस दर्ज हैं.

मूसेवाला के मर्डर में कई और गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी हैं. इनमें से कुछ की रिमांड भी खत्म हो गई है. शूटर प्रियव्रत फौजी, केशव, कशिश, और दीपक की रिमांड खत्म हो चुकी है. इनमें से तीन को पटियाला हाउस कोर्ट पेश किया गया. प्रियव्रत उर्फ फौजी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया. 14 दिन की पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इनको कोर्ट में पेश किया था.

सिद्धू मूसेवाला का असल नाम शुभदीप सिंह सिद्धू था. उनकी 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने स्वीकार किया है कि वह पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड था और पिछले अगस्त से इसकी योजना बना रहा था.

Next Story