दिल्ली

अगर आपको भी चाहिए 1000000 से कम में बेहतरीन माइलेज वाली डीजल कार, तो अपनाएं इन कारों को

Anshika
30 May 2023 3:30 PM GMT
अगर आपको भी चाहिए 1000000 से कम में बेहतरीन माइलेज वाली डीजल कार, तो अपनाएं इन कारों को
x

Diesel Cars: भारत में यू तो कई सारी डीजल कारें उपलब्ध हैं और जो काफी लोकप्रिय भी हैं लेकिन अगर आपको भी अच्छी माइलेज वाली डीजल गाड़ी चाहिए तो आज हम आपको एक ऐसी ही कुछ पांच गाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिन का माइलेज तो बेहतरीन है ही साथ में यह गाड़ियां 10 लाख के अंदर आती हैं जो आपके बजट में भी फिट बैठेगी।

Diesel Cars Under Rs. 10 Lakh: भारत में डीजल कारों की लोकप्रियता दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है इसमें से कई ऐसी कार्य है जिनका माइलेज काफी अच्छा है। डीजल कारों का माइलेज पेट्रोल कारों से ज्यादा अच्छा होता है। अगर आप भी कोई डीजल कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली ₹1000000 से कम डीजल कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।जो आपके लिए बेस्ट ऑप्शन भी साबित हो सकते हैं।

10 लाख रुपये से कम की टॉप-5 डीजल कारें

-टाटा अल्ट्रोज डीजल (8.15 लाख रुपये से शुरू): टाटा अल्टरोज पेट्रोल इंजन के साथ तो आती है। इसके अलावा इसमें डीजल का ऑप्शन भी आता है। यह प्रीमियम हैचबैक कार है और भारत की सबसे सस्ती डीजल कार भी है ।इसमें 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन (88बीएचपी और 200एनएम) मिलता है. इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन आता है.

-महिंद्रा बोलेरो और बोलेरो नियो (9.62 लाख रुपये से शुरू): महिंद्रा बोलेरो बहुत ही फेमस एक्सयूवी है। ये महिंद्रा की टॉप सेलिंग एसयूवी है। बोलेरो महिंद्रा नेमप्लेट से दो एसयूवी बोलेरो और बोलेरो नियो बेची जाती हैं. दोनों 7 सीटर डीजल कारें हैं. दोनों में 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है. लेकिन, दोनों का पावर आउटपुट अलग है. इनमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है.

-महिंद्रा एक्सयूवी300 डीजल (9.90 लाख रुपये से शुरू): यह 4 मीटर एसयूवी है. इसमें पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ ही 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है. कार के साथ स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6 स्पीड एएमटी का ऑप्शन मिलता है.

-किआ सोनेट डीजल (9.95 लाख रुपये से शुरू): किया सोनेट भी काफी पॉपुलर गाड़ियों में से एक है।इसमें कई पावरट्रेन ऑप्शन आते हैं।उन्हीं में से डेढ़ लीटर डीजल इंजन (113बीएचपी और 250एनएम) भी है. इसके डीजल इंजन के साथ iMT और 6-स्पीड एटी का ऑप्शन दिया जाता है.

-टाटा नेक्सन डीजल (9.99 लाख रुपये से शुरू): इसमें 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन (113bhp और 160Nm) आता है. इसमें 6-स्पीड एमटी और एएमटी का ऑप्शन मिलता है. इसमें भी पेट्रोल इंजन का ऑप्शन आता है.

Next Story