दिल्ली

धीरेंद्र शास्त्री की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, नोएडा कथा के बयान पर हुई है शिकायत

Shiv Kumar Mishra
19 July 2023 9:29 AM GMT
धीरेंद्र शास्त्री की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, नोएडा कथा के बयान पर हुई है शिकायत
x
Difficulties may increase for Dhirendra Shastri, complaint has been made on the statement of Noida Katha

बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र शास्त्री अपने एक बयान को लेकर विवादों में घिर गए हैं। महिलाओं को लेकर दिए गए उनके एक बयान पर महिला संगठनों ने आपत्ति जताई है।आजाद अधिकार सेना नाम के संगठन की राष्ट्रीय महासचिव नूतन ठाकुर ने बागेश्वर धाम प्रमुख के इस बयान के खिलाफ राष्ट्रीय महिला आयोग से शिकायत की है।

दरअसल, धीरेंद्र शास्त्री ने ग्रेटर नोएडा में अपनी कथा के दौरान महिलाओं के सिंदूर और मंगलसूत्र का जिक्र करते हुए उनकी तुलना खाली प्लॉट से की थी। जिसके बाद आजाद अधिकार सेना नामक संगठन की राष्ट्रीय महासचिव नूतन ठाकुर ने बाबा बागेश्वर के खिलाफ राष्ट्रीय महिला आयोग से शिकायत की है। ठाकुर ने आरोप लगाए हैं कि धीरेंद्र शास्त्री ने ग्रेटर नोएडा में आयोजित भागवत कथा के दौरान महिलाओं के लिए अपशब्द कहे, जिसकी वजह से भारत की महिलाएं अपने आप को लज्जित और अपमानित महसूस कर रही हैं।

धीरेंद्र शास्त्री ने महिलाओं की तुलना खाली प्लॉट से की

नूतन ठाकुर ने दावा किया कि धीरेंद्र शास्त्री के बयान के बाद से सोशल मीडिया पर मीम बनाकर महिलाओं के लिए तमाम प्रकार की अभद्र टिप्पणियां की जा रही हैं। उन्होंने कहा, ‘‘धीरेंद्र शास्त्री ने ग्रेटर नोएडा में अपनी कथा के दौरान कहा कि जिन महिलाओं की मांग में सिंदूर और गले में मंगलसूत्र नहीं है उनके बारे में हम समझते हैं कि यह प्लॉट अभी खाली है।’’

आजाद अधिकार सेना की महासचिव ने कहा कि एक महिला की तुलना प्लॉट से किया जाना और महिलाओं के बारे में इस तरह की अमर्यादित टिप्पणी करना गलत है। यह महिलाओं के सम्मान के साथ खिलवाड़ है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय महिला आयोग से इन तथ्यों को संज्ञान में लेते हुए तुरंत की कार्यवाई की मांग की गई है।

बाबा बागेश्वर के बयान पर आपत्ति

गौरतलब है कि बाबा बागेश्वर धाम ने ग्रेटर नोएडा में सात दिवसीय भागवत कथा की थी, जिसका समापण शनिवार को हुआ था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि जिस स्त्री की शादी हो गई है उसकी दो पहचान होती है सिंदूर और मंगलसूत्र।जिस स्त्री की मांग में सिंदूर और गले में मंगलसूत्र न हो तो समझिए प्लॉट खाली है। उन्होंने कहा कि जिसकी मांग में सिंदूर और गले में मंगल सूत्र है, तो हमलोग दूर से देखकर समझ जाते हैं कि रजिस्ट्री हो गई है।

Next Story