लाइफ स्टाइल

डिंपल कपाड़िया पहली नजर में ही राजेश खन्ना को दे बैठी थी अपना दिल, लेकिन फिर इस वजह से हो गई थी जुदा

Anshika
7 April 2023 11:51 AM GMT
डिंपल कपाड़िया पहली नजर में ही राजेश खन्ना को दे बैठी थी अपना दिल, लेकिन फिर इस वजह से हो गई थी जुदा
x
डिंपल कपाड़िया की पहली फिल्म बॉबी थी जिसने सक्सेस का रिकॉर्ड बना दिया था. इसके बाद ही डिंपल कपाड़िया ने सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी कर ली थी लेकिन दोनों का रिश्ता कुछ सालों में ही टूट गया.

Dimple Kapadia Love Story: डिंपल कपाड़िया की पहली फिल्म बॉबी थी जिसने सक्सेस का रिकॉर्ड बना दिया था. इसके बाद ही डिंपल कपाड़िया ने सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी कर ली थी लेकिन दोनों का रिश्ता कुछ सालों में ही टूट गया. तो आइए जानते हैं कि वह क्या वजह थी जिसकी वजह से राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया का यह रिश्ता टूट गया

Dimple Kapadia and Rajesh Khanna: बॉलीवुड में 80 से 90 दशक में अपनी कमाल की अदाकारी से लाखों-करोड़ों के दिलों में जगह बनाने वाली डिंपल कपाड़िया आज भी जब बड़े पर्दे पर नजर आती हैं तो लोग अपनी आंखें उन पर टिका देते हैं. आज भी वह दर्शकों को इंप्रेस करने में कोई कसर नहीं छोड़ती है. डिंपल कपाड़िया ने अपने करियर की शुरुआत बॉबी फिल्म से की थी। इसके बाद उन्होंने सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी कर ली थी लेकिन उन दोनों की यह शादी लंबे समय तक ना चल सकी। बताया जाता है कि डिंपल कपाड़िया ने जब अपनी पहली फिल्म बॉबी में काम किया इसके बाद वह रातों-रात स्टार बन गई थी। बॉबी की वजह से अब पूरे देश में पहचानी जाने लगी थी। ऐसे में दूसरे स्टार जब अपने करियर पर फोकस करते हैं सब डिंपल ने सुपरस्टार राजेश खन्ना को अपना दिल दे दिया और सिर्फ दिल ही नहीं दिया उन्होंने राजेश खन्ना को प्रपोज कर दिया और शादी भी कर ली।

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया ने बहुत ही धूमधाम से शादी तो कर ली लेकिन उनका रिश्ता ज्यादा लंबे समय तक टिक नहीं सका. डिंपल कपाड़िया ने अपने इंटरव्यू में अपने इस रिश्ते को टूटने का कारण बताया था। डिंपल ने बताया कि वह और राजेश खन्ना बिल्कुल अलग सोच रखते थे। शादी के बाद डिंपल को यह एहसास हुआ की वह दो अलग तरह के लोग हैं। डिंपल कपाड़िया ने बताया कि बचपन में यह समझने के लिए काफी छोटी थी। वह शख्स एक सुपरस्टार है और उसके साथ क्या-क्या होता है। डिंपल ने बताया कि वह कभी भी स्टार्स और उनके व्यवहार के पैटर्न को नहीं समझ पाईं क्योंकि वह खुद ऐसी नहीं हैं.

हालांकि बाद में डिंपल कपाड़िया के कई सारे बॉलीवुड एक्टर के साथ अफेयर की खबरें भी आई जिसमें सबसे ज्यादा ऋषि कपूर के साथ डिंपल कपाड़िया का रिश्ता जोड़ा गया लेकिन ऋषि कपूर खुद अपने एक सुखी वैवाहिक जीवन जीवन में जी रहे थे। इसके बाद डिंपल कपाड़िया का अफेयर सनी देओल के साथ भी बताया गया लेकिन यह सारी बातें सिर्फ एक अफवाह थी।

Next Story