दिल्ली

G20 शिखर सम्मेलन दिल्ली-एनसीआर में यातायात को करेगा प्रभावित

Smriti Nigam
27 Aug 2023 11:39 AM GMT
G20 शिखर सम्मेलन दिल्ली-एनसीआर में यातायात को करेगा प्रभावित
x
G20 शिखर सम्मेलन के प्रभाव के रूप में नोएडा और दिल्ली के बीच आवागमन के दौरान सड़क प्रतिबंधों और वैकल्पिक मार्गों की खोज करें।

G20 शिखर सम्मेलन के प्रभाव के रूप में नोएडा और दिल्ली के बीच आवागमन के दौरान सड़क प्रतिबंधों और वैकल्पिक मार्गों की खोज करें। तदनुसार योजना बनाएं.

नोएडा: जैसा कि हम बहुप्रतीक्षित जी20 शिखर सम्मेलन के लिए तैयारी कर रहे हैं, जिससे शहर में अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों की एक लहर आने की उम्मीद है। जैसे ही विभिन्न देशों के प्रतिनिधि यहां जुटेंगे, शहर में आने वाले और बाहर जाने वाले यातायात में वृद्धि देखी जाएगी। एक महत्वपूर्ण मार्ग जिस पर तीव्र गतिविधि देखी जाएगी वह दिल्ली-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे है।

शहर के अधिकारी इस महत्वपूर्ण समय के दौरान यातायात के निर्बाध प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। उत्सव का स्पर्श जोड़ने और आगंतुकों की आमद का मार्गदर्शन करने के लिए शहर के चारों ओर रणनीतिक रूप से जीवंत और रंगीन रोशनी लगाई जा रही है। तैयारियां जोरों पर हैं, सीईओ लोकेश एम ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि सभी कार्य तेजी से निपटाए जाएं।

तैयारियों में एक उल्लेखनीय कार्य में रविवार सुबह डीएनडी टोल से ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले लूप पर पोल की लाइटें बदलना शामिल है। इस कार्य से दृश्यता में सुधार और क्षेत्र में यातायात प्रवाह आसान होने की उम्मीद है। असुविधा को कम करने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

हेल्पलाइन सहायता

एक ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने साझा किया कि रविवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच डीएनडी टोल से ग्रेटर नोएडा तक का रास्ता बंद रहेगा। इस बंद के कारण लगभग दो घंटे की देरी होने की उम्मीद है। हालांकि, पोल लाइटें बदलने के बाद मार्ग को वाहनों के लिए दोबारा खोल दिया जाएगा। यात्रियों को असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने पर विचार करने की सलाह दी जाती है। किसी भी समस्या के मामले में, ड्राइवर सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं।

वैकल्पिक मार्ग

डीएनडी के माध्यम से दिल्ली से मयूर विहार की यात्रा करने वालों के लिए, वे आश्रम से चिल्ला रेड लाइट के माध्यम से मयूर विहार तक का मार्ग ले सकते हैं, और फिर डीएनडी टोल के माध्यम से मयूर विहार की ओर जा सकते हैं।डीएनडी से सेक्टर 15, 15ए और नोएडा सिटी सेंटर की ओर जाने वाले यात्री रजनीगंधा चौक से होकर जाने का विकल्प चुन सकते हैं और फिर अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए डीएससी रोड की ओर बाएं मुड़ सकते हैं।

जो लोग डीएनडी से ग्रेटर नोएडा की ओर जा रहे हैं, वे डीएनडी टोल से रजनीगंधा चौक तक का रास्ता अपना सकते हैं, फिर यू-टर्न लें और नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे तक पहुंचने के लिए सेक्टर-16ए लूप का उपयोग करें।जैसा कि ग्रेटर नोएडा जी20 शिखर सम्मेलन के लिए तैयार है, स्थानीय अधिकारी यह सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं कि अपेक्षित व्यवधानों के बावजूद शहर का यातायात सुचारू रूप से चलता रहे। मार्गों के बारे में सूचित रहें और शिखर के प्रभाव को सहजता से नेविगेट करने के लिए अपना रास्ता बुद्धिमानी से चुनें।

Next Story