दिल्ली

डिश टीवी इंडिया ने डिश टीवी और डी2एच प्लेटफॉर्म पर 'हॉलीवुड इंडी एक्टिव' कियालॉन्च

Smriti Nigam
16 May 2023 11:16 AM GMT
डिश टीवी इंडिया ने डिश टीवी और डी2एच प्लेटफॉर्म पर हॉलीवुड इंडी एक्टिव कियालॉन्च
x
वीएएस चार भारतीय भाषाओं में 100 से अधिक हॉलीवुड खिताब प्रदान करेगा डिश टीवी इंडिया ने अपने डिश टीवी और डी2एच दोनों प्लेटफॉर्म पर एक नई वैल्यू एडेड सर्विस (वीएएस) 'हॉलीवुड इंडी एक्टिव' लॉन्च करने की घोषणा की है।

वीएएस चार भारतीय भाषाओं में 100 से अधिक हॉलीवुड खिताब प्रदान करेगा

डिश टीवी इंडिया ने अपने डिश टीवी और डी2एच दोनों प्लेटफॉर्म पर एक नई वैल्यू एडेड सर्विस (वीएएस) 'हॉलीवुड इंडी एक्टिव' लॉन्च करने की घोषणा की है।

अपनी भाषा में सामग्री देखने वाले ग्राहकों की बढ़ती लोकप्रियता को स्वीकार करते हुए, कंपनी ने चार भाषाओं - हिंदी, तमिल, तेलुगु और मराठी में डब की गई हॉलीवुड फिल्मों को प्रदर्शित करने के लिए वन टेक मीडिया के साथ हाथ मिलाया है।

इस सेवा पर फिल्में मामूली कीमत पर डिश टीवी और डी2एच दोनों प्लेटफॉर्म पर बिना किसी विज्ञापन ब्रेक के देखी जा सकती हैं।

भारतीय बाजार में क्षेत्रीय भाषाओं में रिलीज़ की बाढ़ देखी गई है जो बॉक्स-ऑफिस पर बड़ी हिट रही है। हॉलीवुड प्रोडक्शन हाउस भी इस चलन को पकड़ने में तेज हो गए हैं, मार्की टाइटल उन भाषाओं में जारी कर रहे हैं जिनसे भारतीय ग्राहक संबंधित हो सकते हैं।

हालाँकि, सभी हॉलीवुड फिल्में डब नहीं की जाती हैं, न ही वे सभी क्षेत्रीय भाषाओं में डब की जाती हैं और न ही विभिन्न भाषाओं में एक फिल्म के लिए एक ही गंतव्य है।

डिश टीवी के आंतरिक शोध से पता चला है कि अत्यधिक मांग वाली डब की गई अंतरराष्ट्रीय सामग्री की उपलब्धता में स्पष्ट अंतर है और दर्शक अपनी पसंद की भाषा में सामग्री देखना चाहते हैं। ग्राहक सापेक्षता और सहजता चाहता है, और यही मुख्य है कि डिश टीवी का लक्ष्य इस सेवा के साथ इस अंतर को भरना है और दर्शकों की अपनी पसंदीदा भाषा में अंतरराष्ट्रीय सामग्री प्रदान करके उनकी जरूरतों को पूरा करना है।

डिश टीवी इंडिया के सीईओ अनिल दुआ ने कहा, "अपने दर्शकों को सर्वश्रेष्ठ और विविध मनोरंजन सामग्री प्रदान करने के अपने लोकाचार के साथ, हमने 4 भाषाओं में विज्ञापन-मुक्त हॉलीवुड सामग्री प्रदान करने के लिए अपने मंच पर 'हॉलीवुड इंडी एक्टिव' पेश किया है।

हमारे पास एक बड़ा ग्राहक आधार है जो हमारे प्लेटफॉर्म पर हिंदी, मराठी, तमिल और तेलुगु कंटेंट देखता है और यही कारण है कि हमने इन चार भाषाओं में डब की गई इस सेवा को लॉन्च करने का फैसला किया है। हॉलीवुड इंडी एक्टिव उन दर्शकों के लिए है जो अपनी पसंदीदा भाषा में अंतरराष्ट्रीय सामग्री देखना चाहते हैं।

हॉलीवुड फिल्में एक ऐसा सेगमेंट है जिसके लिए हमारे दर्शकों की बढ़ती भूख है, और यह सेवा उन लोगों के लिए है जिन्हें इसकी आवश्यकता है। नई सेवा के साथ, ग्राहक वहन करने योग्य कीमत पर अपनी भाषा में 100 से अधिक हॉलीवुड टाइटल का लुत्फ उठा सकेंगे।"

हॉलीवुड इंडी एक्टिव 100 से अधिक हॉलीवुड series प्रदर्शित करेगा और हर महीने एक्शन, एडवेंचर, क्राइम, थ्रिलर, मिस्ट्री, साइंस-फाई, सस्पेंस, हॉरर आदि जैसी विभिन्न series दिखाएगा।

Smriti Nigam

Smriti Nigam

    Next Story