दिल्ली

कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टर ने की आत्महत्या

Arun Mishra
1 May 2021 5:04 PM GMT
कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टर ने की आत्महत्या
x

Late Dr Vivek Rai (Image Credit: twitter.com/docraviw)

डॉक्टर राय उत्तरप्रदेश के गोरखपुर के रहने वाले थे. अभी हाल में ही उनकी शादी हुई थी. उनकी पत्नी दो महीने की गर्भवती भी हैं.

नई दिल्ली : कोरोना से तबाही का मंजर यह है कि अब कोरोना मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टर अपना मानसिक संतुलन ठीक नहीं रख पा रहे हैं. मैक्स अस्पताल में काम करने वाले 35 वर्षीय डॉक्टर विवेक राय ने शनिवार को कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. वह दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर में किराए के मकान में रहते थे. डॉक्टर विकेक राय, मैक्स अस्पताल में DNB फर्स्ट ईयर के रेजीडेंट डॉक्टर थे और पिछले एक महीने से कोविड मरीज़ो की ड्यूटी में ICU में तैनात थे.

बताया जा रहा है की वो करीब रोज 7 से 8 कोरोना मरीजों का CPR और ACLS कर रहे थे जिसमें से ज्यादातर की मौत हो रही थी. अस्पताल सूत्रो के मुताबिक लगातर कोविड से मर रहे मरीज़ो की हालत देखकर डॉक्टर विवेक बेहद परेशान चल रहे थे. बताया जा रहा है कि इन्हीं सब परेशानियो के चलते उन्होंने खुदकुशी की है.

डॉक्टर राय उत्तरप्रदेश के गोरखपुर के रहने वाले थे. अभी हाल में ही उनकी शादी हुई थी. उनकी पत्नी दो महीने की गर्भवती भी हैं. हालांकि पुलिस के मुताबिक डॉक्टर ने एक सुसाइड नोट छोड़ा है जिसमें उन्होंने निजी कारणों का हवाला दिया है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. दिल्ली पुलिस को 30 अप्रैल की रात सूचना मिली थी की मैक्स अस्पताल के डॉक्टर राय ने पंखे से लटककर मालवीय नगर इलाके के अपने घर मे सुसाइड कर ली है. जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. जहां उसे एक सुसाइड नोट मिला. इसमें नोट में किसी पर कोई आरोप नही लगाए गए थे.

डॉक्टर की लाश को पोस्टमार्टम के बाद परिवार को सौंप दिया गया है. पुलिस के मुताबिक सुसाइड नोट में डॉक्टर ने लिखा था कि "परिवार और दोस्त मेरे जानने वाले सब खुशहाल रहें" इसके अलावा सुसाइड का कोई भी कारण सुसाइड नोट मे नहीं लिखा गया है.

Next Story