दिल्ली

ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग को लेकर DU के प्रोफेसर ने की विवादित टिप्पणी, केस दर्ज

Sakshi
18 May 2022 4:22 PM GMT
ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग को लेकर DU के प्रोफेसर ने की विवादित टिप्पणी, केस दर्ज
x
दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉक्टर रतनलाल ने ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग को लेकर बेहद घटिया टिप्पणी की है।

वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉक्टर रतनलाल ने ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग को लेकर बेहद घटिया टिप्पणी की है। इस फैसले को लेकर बयान को लेकर अब सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना की जा रही हैं।

सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने प्रोफेसर डॉ. रतन लाल के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने को लेकर दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस ने बताया कि हिंदू कॉलेज में इतिहास के प्रोफेसर रतन लाल के खिलाफ धार्मिक विश्वासों का अपमान करके धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने के लिए एक शिकायत प्राप्त हुई थी। इस संबंध में कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। साइबर पीएस उत्तर जिले में आईपीसी की धारा 153ए/295ए के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।

दरअसल डीयू के इतिहास के प्रोफेसर डॉ. रतन लाल ने सोशल मीडिया पर शिवलिंग को लेकर ऐसी बात कह दी है कि वो लोगों के निशाने पर आ गए हैं। उन्होंने फेसबुक पर शिवलिंग की फोटो शेयर करते हुए लिखा- यदि यह शिव लिंग है तो लगता है शायद शिव जी का भी खतना कर दिया गया था। इसके साथ फनी इमोजी भी पोस्ट की है। प्रोफेसर के इस पोस्ट के बाद उन पर हिन्दुओं की धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा है। कई लोगों ने पोस्ट का कड़ा जवाब देते हुए कार्रवाई की मांग करते हुए दिल्ली पुलिस के ट्विटर हैंडल को टैग भी किया है।

Next Story