दिल्ली

डीयू भर्ती 2023: 88 रिक्तियां, चेक पोस्ट, पात्रता और अन्य महत्वपूर्ण विवरण

Anshika
16 April 2023 10:48 AM GMT
डीयू भर्ती 2023: 88 रिक्तियां, चेक पोस्ट, पात्रता और अन्य महत्वपूर्ण विवरण
x
दिल्ली विश्वविद्यालय ( DU ) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं . डीयू भर्ती 2023 आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, 88 रिक्तियां हैं ।

DU भर्ती 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय ( DU ) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं . डीयू भर्ती 2023 आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, 88 रिक्तियां हैं ।

डीयू भर्ती 2023 आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , उम्मीदवारों का चयन व्यक्तिगत साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को अंतिम तिथि पर या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन का कोई अन्य तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा। डीयू भर्ती 2023 आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि नोटिफिकेशन जारी होने के 2 सप्ताह अंदर करना है डीयू भर्ती 2023 के लिए पद का नाम और रिक्तियां:

डीयू भर्ती 2023 आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , सहायक प्रोफेसर के पद के लिए 88 रिक्तियां हैं।

डीयू भर्ती 2023 के लिए पात्रता मानदंड:

उम्मीदवारों के पास किसी भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित/प्रासंगिक/संबद्ध विषय में 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिएया किसी मान्यता प्राप्त विदेशी विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री । उपरोक्त योग्यताओं को पूरा करने के अलावा, उम्मीदवार को यूजीसी या सीएसआईआर द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईटी) उत्तीर्ण होना चाहिए या उम्मीदवार को पीएचडी होना चाहिए। निम्नलिखित में से किसी एक द्वारा विश्व विश्वविद्यालय रैंकिंग के साथ विदेशी विश्वविद्यालय / संस्थान से डिग्री प्राप्त की गई है:

(i)Quacquarelli Symonds (QS)

(ii) टाइम्स हायर एजुकेशन

(iii) शंघाई जिओ टोंग विश्वविद्यालय (शंघाई) के विश्व विश्वविद्यालयों (एआरडब्ल्यूयू) की अकादमिक रैंकिंग।

डीयू भर्ती 2023 के लिए वेतन:

डीयू भर्ती 2023 आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , चयनित उम्मीदवारों को ₹57700 का वेतनमान दिया जाएगा

डीयू भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क:

डीयू भर्ती 2023 आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को अंतिम तिथि पर या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन का कोई अन्य तरीका स्वीकार नहीं किया जाएगा। अधिसूचना जारी होने के दो सप्ताह बाद ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि है ।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा आवेदन लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके पास फॉर्म ओपन हो जाएगा जिसमें आपको सभी जरूरी दस्तावेज लगाने होंगे और फॉर्म को पूरा भरना होगा इसके बाद आपको सबमिट बटन पर आवेदन शुल्क जमा करके सबमिट कर देना होगा अपने भविष्य के लिए इस आवेदन फॉर्म का एक प्रिंटआउट जरूर निकलवा कर रख ले.उम्मीदवारों का चयन व्यक्तिगत साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को अंतिम तिथि पर या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

Next Story