दिल्ली

जहांगीरपुरी में जांच के दौरान पुलिस टीम पर फिर फेंके गए पत्‍थर, मस्जिद पर भगवा झंडा लहराने की बात गलत - पुलिस कमिश्‍नर

Sakshi
18 April 2022 11:02 AM GMT
जहांगीरपुरी में जांच के दौरान पुलिस टीम पर फिर फेंके गए पत्‍थर, मस्जिद पर भगवा झंडा लहराने की बात गलत - पुलिस कमिश्‍नर
x
पुलिस टीम जब एक महिला को पूछताछ के लिए ले जा रही थी पुलिस पर एक-दो पत्थर फेंके गए।

दिल्ली (Delhi) के जहांगीरपुरी (Jahangipuri) में आज फिर एक बार पथराव (Stone Pelting) की खबरें आयी हैं। पुलिस (Police) की ओर से कहा गया है कि पुलिस टीम जब एक महिला को पूछताछ के लिए ले जा रही थी पुलिस पर एक-दो पत्थर फेंके गए। इनमें एक पत्थर एक पुलिसकर्मी के पैर में लगी है। हालां​कि इसके बाद पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण कर लिया है। आपको बता दें कि सोमवार को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) जहांगीरपुरी में हिसा के दौरान गोली चलाने के आरोपी सोनू (Sonu) की तलाश पहुंची थी और उसके न मिलने पर उसकी पत्नी को पूछताछ के लिए ला रही थी।

वहीं दूसरी ओर जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) ने भी मीडिया से बात की है। प्रेसवार्ता के दौरान दिल्ली पुलिस कमिश्नर (Delhi Police Commissioner) ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा है कि कुछ लोग सोशल मीडिया के माध्यम से माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं और हम इस पर करीब से नजर रखे हुए हैं। माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ दिल्ली पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर अस्थाना ने कहा है कि किअब तक 23 आरोपियों को हिंसा के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा है कि घटना के दौरान कुल 9 लोग घायल हुए थे जिसमें 8 पुलिसकर्मी और 1 आम नागरिक थे। सीसीटीवी फुटेज और डिजिटल मीडिया को भी खंगाला जा रहा है। एफएसएल टीमों ने भी आज घटनास्थल का मुआयना किया है। वहीं दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने आम लोगों से भी अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान न दें।

आपको बता दें कि जब जहांगीरपुरी में हिसा की खबर सामने आयी थी तो एक पक्ष की ओर से कहा जा रहा था कि कुछ लोगों ने ने मस्जिद पर भगवा झंडा फहराने की कोशिश की थी। पर दिल्ली पुलिस ने मस्जिद पर भगवा झंडा फहराने की बात को झूठ बताया है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि ऐसी कोई घटना नहीं हुई थी।

आपको बता दें कि शनिवार 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के मौके पर दिल्ली के जहांगीरपुरी में हिंसा भड़क गई थी जिसमें 9 लोग घायल हो गए थे। खबरों के मुताबिक शोभा यात्रा पर असामाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया था जिसके बाद 2 समुदायों के बीच झड़प हो गयी थी। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है।

Next Story