दिल्ली

केजरीवाल के एक और मंत्री राज कुमार आनंद के घर ईडी की रेड, 9 जगहों पर हो रही छापेमारी

Sonali kesarwani
2 Nov 2023 6:28 AM GMT
केजरीवाल के एक और मंत्री राज कुमार आनंद के घर ईडी की रेड, 9 जगहों पर हो रही छापेमारी
x
दिल्ली शराब घोटाला मामले में आप सरकार में मंत्री राज कुमार आनंद के घर समेत 9 जगहों पर प्रवर्तन निदेशालय की रेड जारी है। जांच एजेंसी ने गुरुवार सुबह से ही इन जगहों एक साथ छापेमारी कर रही है।

दिल्ली शराब घोटाला मामले में आप सरकार में मंत्री राज कुमार आनंद के घर समेत 9 जगहों पर प्रवर्तन निदेशालय की रेड जारी है। जांच एजेंसी ने गुरुवार सुबह से ही इन जगहों एक साथ छापेमारी कर रही है।प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को दिल्ली सरकार में समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद पर अपना शिकंजा कसा है। ईडी आनंद कुमार के घर समेत 9 प्रतिष्ठान पर छापेमारी कर रही है। वहीं दूसरी ओर गुरुवार को ही प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है। बता दें कि लगभग 6 महीने पहले सीबीआई ने भी मुख्यमंत्री केजरीवाल से पूछताछ की थी।

कहां के है MLA

57 साल के राज कुमार आनंद दिल्ली के पटेल नगर से विधायक हैं और दिल्ली सरकार में समाज कल्याण मंत्री हैं। ईडी ने इनपर भी दिल्ली शराब घोटाला मामले में कार्रवाई कर रही है।

Also Read: भाजपा 2024 चुनाव से पहले पूरे विपक्ष को जेल भेजना चाहती है, CM ममता बनर्जी का बीजेपी पर आरोप

AAP का आया रिएक्शन

मंत्री आनंद के घर और प्रतिष्ठानों पर ईडी की रेड पर आम आदमी पार्टी का बयान सामने आया है। आप मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, ‘राज कुमार आनंद की गलती यह है कि वह आप विधायक हैं और पार्टी से मंत्री हैं। ब्रिटिश काल में भी अगर आपको किसी के घर की तलाशी लेनी होती थी, तो आपको कोर्ट से सर्च वारंट की जरूरत पड़ती थी। अंग्रेज भी मानते थे कि अगर आप पुलिस या किसी एजेंसी को किसी के घर में घुसकर तलाशी लेने का अधिकार दे देंगे तो दहशत का माहौल हो जाएगा। कोर्ट सर्च वारंट देता था लेकिन आज ईडी को कोर्ट वारंट की जरूरत नहीं है, ईडी अधिकारी तय करते हैं कि किसके घर पर छापेमारी करनी है। छापेमारी केवल विपक्षी नेताओं के परिसरों पर की जाती है।’

Also Read: ‘राहुल गांधी अमेठी में चुनाव हारने के लिए पैसे लिए थे’, ओवैसी ने पूछा सवाल

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story