दिल्ली

सत्येंद्र जैन की मुसीबत बढ़ी, करीबी के घर से मिला 2.82 करोड़ कैश, 133 सोने के सिक्के

Arun Mishra
7 Jun 2022 12:59 PM GMT
सत्येंद्र जैन की मुसीबत बढ़ी, करीबी के घर से मिला 2.82 करोड़ कैश, 133 सोने के सिक्के
x
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुसीबत बढ़ती हुई नजर आ रही है।

नई दिल्ली : दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) की मुसीबत बढ़ती हुई नजर आ रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी में सत्येंद्र जैन और उनके एक करीबी के घर से भारी मात्रा में कैश और सोना बरामद हुआ है। सत्येंद्र जैन फिलहाल ईडी की हिरासत में हैं।

इस दौरान ईडी ने 2.82 करोड़ रुपये कैश और काफी मात्रा में सोना बरामद किया गया। बताया जा रहा है कि छापेमारी में भारी मात्रा में कैश के साथ 133 सोने के सिक्के भी मिले हैं।

बता दें कि, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ कथित हवाला सौदे से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के तहत उनके घर और अन्य ठिकानों पर छापेमारी की थी। 57 वर्षीय जैन को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत 30 मई को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उन्हें नौ जून तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया था।

9 जून तक ED की कस्टडी में रहेंगे सत्येंद्र जैन

बता दें कि 30 मई को ED ने सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर लिया था। उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने ये कार्रवाई की थी। अधिकारियों ने बताया था कि प्रवर्तन निदेशालय ने कोलकाता की एक कंपनी से जुड़े हवाला लेनदेन से जुड़े मामले में ये गिरफ्तारी की थी। गिरफ्तारी के बाद सत्येंद्र जैन को कोर्ट में पेश किया गया था। जैन अभी 9 जून तक ईडी की कस्टडी में रहेंगे।

सत्येंद्र जैन पेशे से आर्किटेक्ट का काम करते हैं। उन्होंने अन्ना के आंदोलन में बड़ी भूमिका निभाई थी। इसके बाद केजरीवाल ने उन्हें सरकार बनने पर अपनी कैबिनेट में शामिल किया था।

Next Story